सेंसेक्स-निफ्टी में आई भारी गिरावट, ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर
सेंसेक्स-निफ्टी में आई भारी गिरावट, ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर
Share:

भारत के शेयर बाजारों की रिकॉर्ड तोड़ बढ़त के रूप में सामने आया क्योंकि बेंचमार्क सूचकांकों को कल के साप्ताहिक विकल्पों की समाप्ति से पहले एक ड्रैग साबित हुआ। 10 दिनों की लगातार जीत के साथ, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 263 अंकों की गिरावट के साथ 48,174 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स भी 53 अंकों की गिरावट के साथ 14,146 पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स के बीच एफएमसीजी और आईटी आज के सत्र में ड्रग्स साबित हुए। मेटल शेयरों ने आज के सत्र में धातु सूचकांक को 1.3 प्रतिशत के लाभ के साथ स्पष्ट किया। रियल्टी इंडेक्स अन्य सेक्टोरल गेनर था; 0.7 प्रतिशत अधिक अंत।

निफ्टी आईटी इंडेक्स आज 1.36 प्रतिशत गिरकर 25419.15 पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में सूचकांक में 13.00 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। घटक क्षेत्रों में, इन्फो एज (इंडिया) लिमिटेड 4.27 प्रतिशत गिर गया, लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक लिमिटेड 4.18 प्रतिशत और कोफॉर्ज़ लिमिटेड 2.81 प्रतिशत फिसल गया। पिछले एक साल में बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स में 17.37 प्रतिशत स्पाइक की तुलना में निफ्टी आईटी इंडेक्स 60.00 प्रतिशत बढ़ा है।

व्यापक बाजार मिश्रित थे लेकिन बेंचमार्क सूचकांकों को बेहतर बनाने में कामयाब रहे। मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में थोड़ा बदलाव हुआ। एनएसई पर 869 शेयर लाभ के साथ समाप्त हुए जबकि 1,049 शेयरों में गिरावट आई।

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -