सप्ताह के पहले दिन झूमा शेयर बाजार, शानदार बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी
सप्ताह के पहले दिन झूमा शेयर बाजार, शानदार बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी
Share:

मुंबई: घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक शुरुआत और अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी की वजह से आज हफ्ते के पहले कारोबरी दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का मुख्य इंडेक्स सेंसेक्स 592.97 अंक की बढ़त लेकर 37981.63 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 177.30 अंक की मजबूती के साथ 11227.55 के स्तर पर बंद हुआ।

इससे पहले प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स 215.84 अंक यानी ऊपर 37604.50 के स्तर पर खुला था और निफ्टी 55.10 अंकों की मजबूती के साथ 11105.35 के स्तर पर खुला था। आज के मुख्य शेयरों में इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, ONGC और टाटा मोटर्स के शेयर मजबुती के साथ बंद हुए। वहीं विप्रो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले इंडिया और इंफोसिस के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

वहीं आज सोमवार को प्रारंभिक कारोबार के दौरान रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले छह पैसे की बढ़त लेकर 73.55 के स्तर पर आ गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय इकाई तीन पैसे टूटकर 73.64 के स्तर पर खुली, किन्तु फिर रिकवरी करते हुए डॉलर के मुकाबले 73.55 के स्तर पर आ गई, जो बीते बंद भाव के मुकाबले छह पैसे की मजबूती दर्शाता है। 

RBI ने स्थगित की मौद्रिक समिति की बैठक, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी 100 फीसदी की भारी छूट, SBI ने लोन्स को लेकर किया बड़ा ऐलान

चीनी मीलों को सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दिसंबर तक कर सकेंगे 'शुगर एक्सपोर्ट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -