आज फिर बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी, रुपया 12 पैसे फिसला
आज फिर बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी, रुपया 12 पैसे फिसला
Share:

मुंबई: सकारात्मक अंतर्राष्ट्रीय रुख के बीच आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। यह लगातार आठवां कारोबारी सत्र है जब सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.21 फीसदी की मजबूती के साथ 84.31 अंक चढ़कर 40593.80 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी फिफ्टी 0.14 फीसदी (16.75 अंक) की मजबूती के साथ 11930.95 के स्तर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार को रुपया 12 पैसे की कमज़ोरी के साथ 73.28 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। लगातार तीन कारोबारी सत्रों में बढ़त दर्ज करने के बाद रुपए में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, प्रारंभिक कारोबार में रुपया बढ़त के रुख के साथ खुला था। 

रुपया एक समय दिन का उच्च स्तर 73.06 प्रति डॉलर तक पहुंच गया था। दिन में कारोबार के दौरान रुपए में 25 पैसे का उतार-चढाव देखने को मिला। अंत में रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ 73.28 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। जानकारों  ने कहा कि अन्य एशियाई मुद्राओं की तुलना में डॉलर के मजबूत होने से रुपया पर दबाव बढ़ गया। हालांकि, क्रूड आयल की कीमतों में नरमी से रुपये को कुछ सपोर्ट मिला। 

वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान- राज्यों को दिए जाएंगे 12000 करोड़

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कीमतें

त्योहारों के पहले सरकारी कर्मचरियों को मिला बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेंगे 10000 रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -