आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कीमतें
आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कीमतें
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दसवें दिन भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ। डीजल के भाव में एक और दो अक्टूबर को गिरावट रही थी। डीजल का दाम बीते नौ दिन से और पेट्रोल की कीमत आज लगातार 20वें दिन भी स्थिर रही। पिछले एक महीने में डीजल तीन रुपये प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हो चुका है।

दुनिया में कोरोना वायरस के कारण अभी तक क्रूड आयल की मांग में बढ़ोतरी नहीं हुई है। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये जबकि डीजल 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। 

वहीं कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.99 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल का भाव 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 75.95 रुपये प्रति लीटर है। बैंगलोर में पेट्रोल 83.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। बता दें कि बीते 14 दिनों में डीजल के दाम लगभग 1 रुपए गिर चुके हैं। वहीं, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल 3 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका हैं।

त्योहारों के पहले सरकारी कर्मचरियों को मिला बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेंगे 10000 रुपए

कबाड़ी ने दी ADG को धमकी, कहा- 'मेरी गाड़ी छोड़ दो वरना...!'

बेहद कम कीमत पर सोना खरीदने का मौक़ा, मोदी सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -