त्योहारों के पहले सरकारी कर्मचरियों को मिला बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेंगे 10000 रुपए
त्योहारों के पहले सरकारी कर्मचरियों को मिला बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेंगे 10000 रुपए
Share:

नई दिल्ली: दिवाली-दशहरे से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस वार्ता में कहा कि महामारी से इकॉनमी प्रभावित हुई है। इकॉनमी में मांग बढ़ाने के लिए दो प्रस्ताव पेश किए हैं। पहला 'एलटीसी कैश वाउचर स्कीम' और दूसरा 'स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम' है। स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम के तहत सरकारी कर्मचारियों को 10,000 रुपये एडवांस के तौर पर देगी। साथ ही कर्मचारियों को LTC में टिकट किराये का भुगतान कैश में किया जाएगा। 

सीतारमण ने कहा कि LTC नकद वाउचर योजना और विशेष त्योहार अग्रिम योजना आरंभ की जाएगी। मांग को प्रोत्साहन के लिए LTC खर्च के लिए एडवांस में पैसे दिए जाएंगे। LTC के लिए नकद पर सरकार 5,675 करोड़ रुपये खर्च करेगी। सार्वजनिक उपक्रमों और बैंकों को 1,900 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों को 10,000 रुपये फेस्टिवल एडवांस के रूप में दिए जाएंगे। ताकि त्योहारों के वक़्त सरकारी कर्मचारियों के पास खरीदारी के लिए पैसा मौजूद हो।

महामारी ने इकॉनमी पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। सरकार के कई ऐलानों के जरिए गरीब और कमजोर तबकों की आवश्यकताओं को पूरा किया गया। सप्लाई की बाधा को कम किया गया लेकिन उपभोक्ता मांग को अभी भी प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

कबाड़ी ने दी ADG को धमकी, कहा- 'मेरी गाड़ी छोड़ दो वरना...!'

बेहद कम कीमत पर सोना खरीदने का मौक़ा, मोदी सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना

CAIT ने वित्त मंत्रालय ने अमेजन और फ्लिपकार्ट फेस्टिव सेल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -