गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 20 अंकों की कमी
गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 20 अंकों की कमी
Share:

लाभ और हानि के बीच झूलते हुए, बुधवार के सत्र में भारतीय इक्विटी दूसरे सीधे सत्र के लिए मामूली नुकसान के साथ समाप्त हुई। बीएसई सेंसेक्स 20 अंकों की गिरावट के साथ 51,309 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 थोड़ा (2.80 अंक) 15,106 पर परिवर्तित हुआ। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बजाज फिनसर्व, सिप्ला, एमएंडएम और एचडीएफसी लाइफ सबसे अधिक लाभ में रहे, जबकि हारने वालों में आयशर मोटर्स, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील और ब्रिटानिया शामिल हैं। 

कंपनी द्वारा दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद स्पाइसजेट के शेयर 87.9 रुपये पर बंद हुए, जो साल दर साल 78 करोड़ रुपये के शुद्ध नुकसान के साथ 1 प्रतिशत अधिक है। सेक्टोरल इंडेक्स के बीच, रियल्टी इंडेक्स आज के सत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला सेक्टोरल इंडेक्स था, जो 1.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। ऑटो इंडेक्स 1 फीसदी ऊपर और निफ्टी फार्मा इंडेक्स 0.7 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी बैंक इंडेक्स आज के सत्र में पिछड़ गया था, जो 0.7 प्रतिशत कम था, जबकि अन्य सेक्टोरल इंडेक्स में थोड़ा बदलाव आया। 

वही आज के सत्र में व्यापक बाजारों में बेहतर प्रदर्शन हुआ। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 0.8 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ट्रेड के करीब 0.7 फीसदी बढ़ गया। क्रूड ऑयल ने बुधवार को नौवें दिन अपनी रैली को आगे बढ़ाया, निर्माता आपूर्ति में कटौती का समर्थन किया और उम्मीद की कि वैक्सीन रोलआउट मांग में सुधार लाएगा। सत्र में पहले $ 61.49 के 13 महीने के उच्च स्तर को छूने के बाद USD 61.37 पर ब्रेंट क्रूड 28 सेंट तक बढ़ा था। यूएस क्रूड 21 सेंट बढ़कर USD58.57 था।

टीसीएस अगले साल ब्रिटेन में 1,500 टेक कर्मचारियों की करेगी भर्ती

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, बोले - इस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं

होम लोन कारोबार: 5 ट्रिलियन रुपये के पार पहुंचा एसबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -