होम लोन कारोबार: 5 ट्रिलियन रुपये के पार पहुंचा एसबीआई
होम लोन कारोबार: 5 ट्रिलियन रुपये के पार पहुंचा एसबीआई
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने होम लोन कारोबार में 5 ट्रिलियन रुपये (5 लाख करोड़) का आंकड़ा पार करके एक और मील का पत्थर तक पहुंच गया है। बैंक ने वित्त वर्ष 2024 तक 7 ट्रिलियन रुपये का लक्ष्य हासिल करने पर अपनी नजरें स्थापित की हैं। एसबीआई की रियल एस्टेट और हाउसिंग बिजनेस यूनिट पिछले दस साल में पांच गुना बढ़ी है, जिसमें 2011 में 89,000 करोड़ रुपये की एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 2021 में 5 ट्रिलियन रुपये हो गई है। इसमें कहा गया है कि ब्याज 6.80% प्रति वर्ष के रूप में कम है, एसबीआई होम लोन सेगमेंट में 34% की बाजार हिस्सेदारी का आदेश देता है।

बैंक के अध्यक्ष दिनेश खड़का ने कहा, यह असाधारण उपलब्धि बैंक में ग्राहकों के निरंतर विश्वास के लिए एक वसीयतनामा है। हमें लगता है कि व्यक्तिगत सेवा के साथ प्रौद्योगिकी का संयोजन वर्तमान परिदृश्य में महत्वपूर्ण है। हमें यह व्यक्त करते हुए भी खुशी हो रही है कि एसबीआई एक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाकर और इसे राष्ट्रीय प्राथमिकता के रूप में स्वीकार करके होम लोन में बाजार नेता बन गया है। हमने हमेशा होम लोन को राष्ट्र के लिए ग्रोथ ड्राइवर माना है। उन्होंने कहा, हम एसबीआई में ग्राहकों की खुशी को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे जो बदले में बैंक को नई ऊंचाइयों को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा।

उन्होंने कहा कि बैंक होम लोन डिलीवरी में क्षमता में सुधार के लिए विभिन्न डिजिटल पहलों पर भी काम कर रहा है, जिसमें एक अद्वितीय एकीकृत मंच खुदरा ऋण प्रबंधन प्रणाली शामिल है जो एक अंत से अंत तक डिजिटल समाधान प्रदान करेगा।बैंक वित्त वर्ष 2024 तक 7 ट्रिलियन रुपये के होम लोन एयूएम को प्राप्त करने पर विचार कर रहा है। होम लोन मार्केट में देश का सबसे बड़ा ऋणदाता हिस्सा 34 प्रतिशत है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों ने इंट्राडे हाई और 397.90 रुपये प्रति यूनिट के निचले स्तर को छुआ।

घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल

जीवन, स्वास्थ्य, कार, अवधि और अन्य सभी बीमा पॉलिसियों को रखें बरकरार: IRDAI

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए आज कितने हो गए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -