सेंसेक्स में 117 प्रतिशत और एसबीआई में 11 प्रतिशत की बढ़त
सेंसेक्स में 117 प्रतिशत और एसबीआई में 11 प्रतिशत की बढ़त
Share:

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक शुक्रवार को मजबूती के साथ कारोबार करते रहे। सत्र के अंत में सेंसेक्स 117 अंक की बढ़त के साथ 50,731 अंक पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 14,924 के स्तर के साथ व्यापार में 28 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। हालांकि, निफ्टी मिडकैप 100 पर 1 प्रतिशत से अधिक के नुकसान के साथ व्यापक बाजारों में गिरावट आई। सप्ताह के लिए, दोनों बेंचमार्क सूचकांकों में 9.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई - पिछले साल अप्रैल से उनकी सर्वश्रेष्ठ साप्ताहिक अग्रिम।

एसबीआई, टाटा स्टील, डिविस लैब्स, कोटक महिंद्रा बैंक शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे, जबकि आज के सत्र में एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक और यूपीएल जैसे शेयरों में शामिल हैं। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स ने अपने पिछले दिन के लाभ के बाद अपनी रैली जारी रखी और 8.7 प्रतिशत तक की छलांग लगाई, लेकिन लाभ के साथ बस गया, जिससे क्षेत्रीय लाभार्थियों की सूची में अग्रणी रहा। जबकि टेलीकॉम पैक सबसे कम सेक्टोरल परफॉर्मर था।

सेक्टोरियल इंडेक्स के बीच, निफ्टी बैंक दिन के उच्च स्तर से लगभग 1,000 अंकों की गिरावट के साथ 0.9 प्रतिशत से 35,654 पर बंद हुआ। सूचकांक ने 36,615 का इंट्रा डे रिकॉर्ड बनाया। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन व्यापक बाजारों को मिलाया गया। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा।

सचिन तेंदुलकर की तस्वीर पर 'कांग्रेस' ने क्यों पोती कालिख ? जानें पूरा माजरा

जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सर्विस, अब्दुल्ला बोले- देर आए दुरुस्त आए

रेलवे कोचों को कोविड वार्ड में परिवर्तित करने के लिए सरकार ने खर्च किए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -