रेलवे कोचों को कोविड वार्ड में परिवर्तित करने के लिए सरकार ने खर्च किए इतने करोड़
रेलवे कोचों को कोविड वार्ड में परिवर्तित  करने के लिए सरकार ने खर्च किए इतने करोड़
Share:

रेलवे कोचों को कोविड वार्डों में परिवर्तित करने के लिए, सरकार ने अप्रैल-दिसंबर 2020 के दौरान 39.30-करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हां, सरकार ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे ने अपने वातानुकूलित कोचों को बदलने के लिए पिछले साल अप्रैल-दिसंबर के दौरान 39.30 करोड़ रुपये खर्च किए।  राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस रोगियों के उपचार की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे द्वारा 5,601 कोचों को कोविड-आइसोलेशन वार्डों में परिवर्तित किया गया।

''उपलब्ध जानकारी के अनुसार राज्य सरकारों द्वारा अपेक्षित के रूप में विभिन्न स्टेशनों पर 813 कोच तैनात किए गए थे। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2020 से दिसंबर 2020 के दौरान कोचों को आइसोलेशन वार्डों और मेडिकल यूनिटों में बदलने पर कुल खर्च 39.30 करोड़ रुपये था। ' पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे के जोनल डिवीजनों को सलाह दी गई है कि 20 साल से कम उम्र के आईसीएफ कोच से परिवर्तित कोविड-आइसोलेशन कोचों को परिचालन आवश्यकता के लिए कोचों की जरूरत होने पर वापस बहाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों से अलग कोच की कोई आवश्यकता नहीं है।

रेलवे ने पहले बताया कि "कोविड-19 की तैयारी के हिस्से के रूप में, 25 मार्च को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह सलाह दी गई थी कि चिकित्सा विभाग के परामर्श से कुछ रेक को संगरोध / अलगाव कोच में परिवर्तित किया जा सकता है, ताकि वृद्धि हो सके संगरोध सुविधाएं बनाई जा रही हैं। इस संबंध में, सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा, विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे के चिकित्सा विभाग और आयुष्मान भारत के साथ परामर्श किया गया है।

सचिन तेंदुलकर की तस्वीर पर 'कांग्रेस' ने क्यों पोती कालिख ? जानें पूरा माजरा

जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सर्विस, अब्दुल्ला बोले- देर आए दुरुस्त आए

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -