जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सर्विस, अब्दुल्ला बोले- देर आए दुरुस्त आए
जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सर्विस, अब्दुल्ला बोले- देर आए दुरुस्त आए
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए लगभग 18 महीने बाद पूरे राज्‍य में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है। प्रमुख सचिव (बिजली और सूचना) रोहित कंसल ने शुक्रवार शाम इस बारे में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद 5 अगस्‍त, 2019 से इंटरनेट सेवा रोक दी गई थी। हालांकि, गत वर्ष 25 जनवरी को 2जी सेवा बहाल कर दी गई थी। सामान्‍य जनजीवन को पूरी तरह से पटरी पर लाने के लिए अब 4जी इंटरनेट सेवा को भी बहाल कर दिया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने भी पीएम मोदी से जम्मू कश्मीर में 4जी सेवा बहाल करने की अपील की थी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत वर्ष जम्‍मू कश्‍मीर के कम संवेदनशील इलाकों में ट्रायल बेसिस पर 4जी सेवा शुरू कर दी गई थी। इसके बाद अब पूरे राज्‍य में यह सेवा शुरू हो गई है।

बता दें कि 6 मई, 2020 को पुलवामा एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद 2जी इंटरनेट सेवा भी रोक दी गई थी। करीब हफ्ते भर बाद पुलवामा में इंटरनेट चालू हुआ था। इस बीच, पूर्व सीएम उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट के माध्यम से 4जी सेवा बहाल होने पर खुशी जताई है। अब्‍दुल्‍ला ने अपने अकांउट पर लिखा है कि, '4जी मुबारक। अगस्‍त 2019 के बाद पहली बार पूरे जम्‍मू कश्‍मीर में 4जी मोबाइल डेटा सर्विस बहाल हुई। देर आए दुरुस्‍त आए। '

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भाजपा किसान आंदोलन के खिलाफ स्टार्स को ट्वीट करने के लिए कर रही है मजबूर: ब्रात्या बसु

किसान आंदोलन को लेकर बोले मेघालय के राज्यपाल- इस आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -