गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 588 अंक की गिरावट
गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 588 अंक की गिरावट
Share:

लाभ और हानि के बीच, बेंचमार्क सूचकांक अंततः लोकसभा में एफएम आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 के बावजूद गिरावट पर बंद हुआ। सेंसेक्स 588 अंक की गिरावट के साथ 46285 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी को 13634 पर खींचा गया, जिसमें 1.32 प्रतिशत या 182 अंक की गिरावट आई। सप्ताहांत के सत्र में शीर्ष हारने वालों में डॉ. रेड्डीज लैब्स, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, हीरो मोटोकॉर्प और विप्रो शामिल हैं, जबकि निफ्टी में व्यापार में शीर्ष पर रहने वालों में इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लाइफ शामिल थे।

साप्ताहिक आधार पर, दोनों बेंचमार्क ने अपने लगातार दूसरे साप्ताहिक नुकसान को पोस्ट किया। यह पहली बार है जब सेंसेक्स और निफ्टी में पिछले साल मई के बाद से दो सीधे हफ्तों के लिए गिरावट आई है। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स केवल अन्य सेक्टोरल गेनर था, जो 0.5 प्रतिशत अधिक था। शुक्रवार को दूसरे सीधे दिन के लिए बैंकिंग टॉक आउट हो गया। निफ्टी बैंक 0.7 प्रतिशत बढ़कर 30,565 पर जबकि पीएसयू बैंक सूचकांक 1.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

निफ्टी ऑटो और निफ्टी आईटी सूचकांकों में 2.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ अन्य सभी सूचकांकों में बिकवाली दबाव देखा गया। निफ्टी मेटल इंडेक्स 1.9 फीसदी गिर गया, जबकि आज के सत्र में निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.8 फीसदी गिर गया। एफएमसीजी इंडेक्स में भी 1.5 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। बेंचमार्क सूचकांकों की तुलना में व्यापक बाजार कम समाप्त हुए लेकिन नुकसान मामूली था। मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी गिरकर जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी गिर गया है।

एयर इंडिया को खरीदने का मामला, टाटा ग्रुप के साथ नहीं आएगी सिंगापूर एयरलाइन्स

बजट सत्र: वित्त मंत्री ने आज संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 को किया पेश

एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -