सेंसेक्स में फिर आई गिरावट, निफ़्टी इतना रहा
सेंसेक्स में फिर आई गिरावट, निफ़्टी इतना रहा
Share:

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने बीएसई सेंसेक्स को छह अंकों की जीत के साथ 20 अंकों की गिरावट के साथ 51,329 के स्तर पर बंद कर दिया। दूसरी ओर, ब्रॉड निफ्टी 50, 15,100 के स्तर से ऊपर 15,109 के स्तर पर, 6.5 अंक या 0.04 प्रतिशत से ऊपर बंद होने में कामयाब रहा। एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, टाइटन, एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट, और नेस्ले इंडिया, आज 1 प्रतिशत से 4 प्रतिशत की सीमा तक, शीर्ष लाभ प्राप्त करने वाले थे जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, बजाज ऑटो और आईटीसी, 3 से नीचे प्रतिशत, शीर्ष हारने वालों के रूप में समाप्त हुआ। सूचकांक आज 52,000 के करीब पहुंच गया और बीएसई पर 51,836 के नए शिखर पर पहुंच गया।

फार्मा, मेटल्स, मीडिया और ऑटो शेयरों से बेयरिश का चलन आया। सन टीवी और ज़ी एंटरटेनमेंट में हुए घाटे के कारण 1.9 इंडेंट लोअर की समाप्ति पर मीडिया इंडेक्स शीर्ष हारने वाला था। आज के सत्र में निफ्टी फार्मा और निफ्टी मेटल इंडेक्स में से प्रत्येक में 1 परसेंट की गिरावट के साथ निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1.4 फीसदी गिर गया।

बीएसई के मिडकैप इंडेक्स के साथ ब्रॉड मार्केट भी 0.18 प्रतिशत नीचे बंद हुआ जबकि एसएंडपी बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 0.26 प्रतिशत नीचे बंद हुआ। सेक्टोरल मोर्चे पर, अधिकांश सूचकांक लाभ बुकिंग में फंस गए थे। निफ्टी ऑटो, मेटल, और फार्मा इंडेक्स 1 प्रतिशत से अधिक नीचे रहे, इसके बाद निफ्टी रियल्टी इंडेक्स (0.7 प्रतिशत नीचे) और निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स (0.6 प्रतिशत नीचे) में नुकसान हुआ। मंगलवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के लिए वैश्विक शेयरों में सातवें सीधे दिन की वृद्धि हुई, जबकि बिटकॉइन भी पहले सत्र में टेस्ला इंक से समर्थन के बाद एक शिखर पर पहुंच गया, जिसने क्रिप्टोक्यूरेंसी को 20 प्रतिशत तक भेज दिया था।

इस दिन रिलीज होगी सलमान खान की फिल्म 'राधे', होगा जबरदस्त धमाल

दिल्ली: घर में घुसकर महिला का क़त्ल, पति गया था बाहर, दोस्त पर शक

आईआईटी खड़गपुर ने छोटे कृषि क्षेत्रों के लिए सौर ऊर्जा संचालित कीट नियंत्रण प्रणाली को किया विकसित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -