15,100 अंक से नीचे आया निफ्टी, सेंसेक्स में भी आई गिरावट
15,100 अंक से नीचे आया निफ्टी, सेंसेक्स में भी आई गिरावट
Share:

बंबई शेयर बाजार (बीएसई) सेंसेक्स बुधवार को 291 अंक लुढ़क गया। वैश्विक बाजारों में गिरावट के रुख के बीच एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लि., आईसीआईसीआई बैंक तथा कोटक बैंक में हानि से बाजार नीचे आया। विश्लेषकों के मुताबिक ऊंचे मूल्य पर मुनाफावसूली से भी बाजार में गिरावट आयी। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 290.69 अंक यानी 0.58 प्रतिशत टूटकर 49,902.64 अंक पर बंद हुआ।

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 77.95 अंक यानी 0.52 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,030.15 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में अत्यधिक तकरीबन 2 प्रतिशत की गिरावट बजाज फिनसर्व में आयी। इसके अतिरिक्त एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट तथा कोटक बैंक में भी गिरावट रही।

दूसरी तरफ, सन फार्मा, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो और एक्सिस बैंक आदि शेयर लाभ में रहे। रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि बीते दो दिन की तेजी के पश्चात् आज बाजार में सुधार आया है। उन्होंने कहा कि बाजार में मुनाफावसूली साफ नजर आ रही है। औषधि, रियल्टी और आईटी को छोड़कर अधिकतर प्रमुख समूह सूचकांकों में गिरावट रही। एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई और तोक्यो हानि में रहे।

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -