एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड
एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड
Share:

एसएंडपी ने कहा एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने टाटा मोटर्स पर बी रेटिंग को संशोधित किया है और अंतर्निहित मांग में सुधार पर संशोधित दृष्टिकोण को स्थिर कर दिया है। एसएंडपी (स्टैंडर्ड एंड पुअर) ने कहा कि वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी की बिक्री वाणिज्यिक वाहनों और यात्री कारों दोनों की अंतर्निहित मांग में एक भौतिक सुधार का संकेत देती है। "हालांकि कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर ने इन अनुमानों के आसपास जोखिम बढ़ा दिया है, हमारा आधार मामला मानता है कि परिचालन व्यवधान मुख्य रूप से वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में होगा। 

वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय ने वित्त वर्ष 2019 के बाद से अपनी सबसे मजबूत तिमाही बिक्री की सूचना दी, जबकि यात्री कार व्यवसाय ने बाजार हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखा। यात्री कार व्यवसाय भी वित्तीय वर्ष 2021 में EBITDA सकारात्मक हो गया और EBITDA मार्जिन वित्त वर्ष 2022 में मध्य-एकल-अंक के स्तर तक और बेहतर होने की संभावना है। एजेंसी का अनुमान है कि टाटा मोटर्स के भारतीय परिचालन में आय वित्तीय वर्ष 2019 के स्तर की अवधि में बढ़ेगी जब कंपनी ने 7,000 करोड़ रुपये से अधिक का एबिटडा बताया। 

यूके स्थित सहायक जगुआर लैंड रोवर (JLR) ऑटोमोटिव पीएलसी की आय भी वित्त वर्ष 2021 की दूसरी छमाही से ठीक हो रही है। साथ ही, सख्त कार्यशील पूंजी प्रबंधन ने ऋण के स्तर को नियंत्रण में रखा है। "इस तरह, हम अनुमान लगाते हैं कि टाटा मोटर्स का ऋण-से-ईबीआईटीडीए अनुपात (पूंजीगत विकास व्यय और पुनर्गठन लागत के लिए समायोजित) वित्त वर्ष 2022 और 2023 में लगभग 4.0x तक गिर जाएगा, जो 31 मार्च तक हमारे 6.0x-6.5x के अनुमान से कम है।

Tauktae की तबाही, ONGC के 89 कर्मचारी अब भी लापता, खोजने में जुटी इंडियन नेवी

तमिलनाडु: 20 मई से शुरू होगा 18+ आयुवर्ग का टीकाकरण, वैक्सीन खरीदी के लिए 46 करोड़ आवंटित

बंगाल हिंसा: 'गले में तार बाँधा, डंडे से मारकर सिर फाड़ दिया...', SC में बोली भाजपा वर्कर की विधवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -