राहुल गांधी की इस गलती के कारण जब्त हो सकता है कांग्रेस का चुनाव चिन्ह
राहुल गांधी की इस गलती के कारण जब्त हो सकता है कांग्रेस का चुनाव चिन्ह
Share:

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो जाने के बाद से ही अब आचार संहिता के उल्लंघन के मामले के सामने आते रहे हैं। इन मामलों में एक मामला कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़ा है। दरअसल राहुल को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है और कहा है कि कांग्रेस का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया जाए।

इतना ही नहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव चिन्ह का कंपेरिज़न धार्मिक महापुरूषों से की। मिली जानकारी के अनुसार राहुल पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और प्रकाश जावड़ेकर के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया है। इस प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में जनवेदना सम्मेलन के तहत जो बयान दिया उसकी उन्होंने शिकायत की थी।

मुख्तार अब्बास नकवी ने पत्रकारों को लेकर कहा और कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बयान चुनाव के पूर्व सांप्रदायिक सद्भाव भंग करने की साजिश करने के अतिरिक्त कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल ने धर्म के नाम पर वोट मांगे हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह का उल्लेख करते हुए कहा था कि सभी धर्मों में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह नज़र आता है। ऐसे में भाजपा ने मांग की है कि कांग्रेस का चुनाव चिन्ह जब्त हो जाना चाहिए।

भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश की साईकिल पर सवार होगी कांग्रेस

रेसलर योगेश्वर ने रचाई कांग्रेस लीडर की बेटी से शादी

कांग्रेस-सपा मिलकर लड़ेंगे यूपी चुनाव, शीला दीक्षित ने वापस लिया अपना नाम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -