सीन नदी के उफान से पेरिस जलमग्न
सीन नदी के उफान से पेरिस जलमग्न
Share:

पेरिस:  पेरिस में बारिश के पानी से उफनती सीन नदी का जलस्तर पिछले तीन दशक में पहली बार अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा. इस की वजह नदी के तटवर्ती क्षेत्र में स्थित अन्य संग्रहालयों में बाढ़ का पानी घुस गया, जिससे वहां मौजूद वस्तुओं को सुरक्षा के लिहाज से फौरन हटाना पड़ा. इस बीच जलस्तर में धीरे धीरे कमी आने से बाढ़ का खतरा अब कम होता नजर आ रहा है.

फ़्रांस के पर्यावरण मंत्रालय ने बताया कि कल सुबह सीन नदी का जलस्तर 6.10   मीटर पहुँच गया था. शाम होते-होते यह धीरे-धीरे काम होकर 5.99 मीटर रह गया. आपको बता दें कि 1910 में सीन नदी का जलस्तर रिकॉर्ड 8.62 मीटर तक पहुंच गया था. विजिक्रूज के हेड ऑफ मॉडलिंग ब्रूनो जैनेट ने बताया कि पूरे यूरोप में बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत हुई है. 
 
बाढ़ के कारण लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं, राहत दल लाइफबोट्स के द्वारा घर घर में खाना और जरुरी सामग्री पहुंचा रहें हैं.साथ ही जल निकासी का कार्य भी तेज़ी के साथ किया जा रहा है. पेड़ भी गिर चुके हैं.  बिजली गुल होने से समस्या और बढ़ गई हैं. सड़क और रेल मार्ग का संपर्क पूरी तरह टूट गया हैं. लेकिन फिर भी अभी जलस्तर कम होने से हमारी स्तिथि में थोड़ा सुधार हुआ है.    

10वें मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड्स में मानुषी का दिखा जलवा

पाक को हराकर भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में

अंडर-19 वर्ल्ड कप : भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हुआ पाक- 52/8

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -