इस शख्स के Bum Skips को देख उड़ गए लोगों के होश

बांग्लादेश के एक युवक का वीडियो इस दिनों सोशल मीडिया पर इस समय जमकर वायरल हो रहा है। इस युवक का नाम मोहम्मद रसेल इस्लाम है। मोहम्मद इस वीडियो में रस्सी कूदते हुए  दिखाई दे रहे है, लेकिन उनकी यह रस्सी कूद सामान्य नहीं है। जिस तरीके से रसेल रस्सी कूद रहे हैं, वह हर किसी के बस की बात नहीं हो सकती है। हालांकि, रसेल इस वीडियो में 30 सेकेंड के अंदर 117 बार रस्सी कूदते हैं और उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।  मोहम्मद रसेल इस्लाम ने यह रिकॉर्ड इसी साल 13 मार्च के बना लिया था। हालांकि, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से यह वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया में साझा किया गया और सभी रसेल का यह कारनामा देखकर दंग रह गए है।

क्यों खास है मोहम्मद रसेल का यह वीडियो?: मोहम्मद रसेल इस्लाम इस वीडियो में कमर के बल रस्सी कूदते हुए दिखाई दे रहे है। उनके पैर से लेकर कमर तक का भाग जमीन के संपर्क में है और जैसे ही रस्सी उनके पास आती है, वह हवा में उछल जाते हैं। 30 सेकेंड के अंदर वह 117 बार ऐसा करते हैं। वहीं, सामान्य रस्सी कूद में इंसान सामान्य तरीके से खड़ा होता है और रस्सी को अपने पैरों के नीचे से निकल जाता है। पैरों के बल पर उछलना बहुत आसान होता है, लेकिन जो रसेल ने किया है, उसके लिए अच्छी फिटनेस होना बहुत आवश्यक है। 

 

इस वीडियो को 67 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं और 300 से अधिक लोगों ने कमेंट किया है। 8 लाख से अधिक लोग यह वीडियो देख चुके हैं। एक यूजर ने लिखते हुए कहा है कि "यह तब तक आसान लगता है जब तक आप इसे आजमाते नहीं हैं," वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि इसे करने से मेरी रीढ़ की हड्डी में दर्द होने लग गया।  एक अन्य यूजर ने लिखा कि इसके लिए बहुत ताकत की आवश्यकता है।  गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट के मुताबिक, रसल इस्लाम बांग्लादेश के ठाकुरगांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 13 मार्च, 2022 को विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया है। रसल इस्लाम बचपन से ही स्किप करते रहे हैं और इससे पहले 3 मिनट में सबसे अधिक डबल अंडर स्किप और एक मिनट में एक पैर पर सबसे अधिक स्किप सहित अन्य खिताब भी अपने नाम कर चुके है।

युवा फॉरवर्ड मुमताज ने जीता FIH का नया खिताब

लीस्टर ने ईपीएल में हासिल की अपनी पहली जीत

Elina Ribakova ने विंबलडन चैम्पियनशिप में हासिल की जीत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -