यूनिफार्म देखकर बता देते हैं ओवैसी कि छात्रा किस 'जाति' की है.., हिजाब विवाद पर कही ये बात
यूनिफार्म देखकर बता देते हैं ओवैसी कि छात्रा किस 'जाति' की है.., हिजाब विवाद पर कही ये बात
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को हिजाब विवाद पर अपना फैसला सुना दिया है। अदालत ने हिजाब विवाद से जुड़ी तमाम याचिकाएं खारिज कर दी। उच्च न्यायालय ने कहा कि हिजाब इस्लाम धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं है। स्कूलों ने यूनिफार्म को लेकर जो नियम बनाए हैं, उसका पालन करना जरूरी है। इसके बाद कई मुस्लिम संगठनों ने अदालत के फैसले से असहमति जाहिर की है। असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा कि वह उच्च न्यायालय के फैसले से खुश नहीं है और इसके खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में जाएंगे।

हिजाब विवाद पर कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी मीडिया से बात कर रहे थे, इस दौरान ओवैसी ने कहा कि यूनिफॉर्म देखकर पता चल जाता है कि छात्रा ठाकुर की बेटी है या जाटव की। उन्होंने कहा कि, 'कई स्कूलों में यूनिफॉर्म है ही नहीं। क्या यूनिफार्म से यह नहीं पता चलता कि छात्रा दलित की बेटी है, गरीब की बेटी है या अमीर बाप की बेटी है। क्या यूनिफॉर्म पहनने से जाति का पता नहीं चलता कि छात्रा ठाकुर की बेटी है या ब्राम्हण की बेटी है?' इस पर जब ऐंकर ने उनसे सवाल किया कि चेहरा देखकर आप बता देते हैं कि ठाकुर की बेटी है या ब्राह्मण की बेटी है? तो ओवैसी ने कहा कि स्कूल में पता चल जाता है। 

ओवैसी ने आगे कहा कि, 'अदालत में मुस्लिम लड़कियां क्यों गयीं ? इसलिए कि हम यूनिफॉर्म के साथ हिजाब पहनना चाहतें हैं, हम पहले पहनते थें। धार्मिक अनिवार्यता का अभ्यास तो अदालत ने दिया। इंग्लैंड में चर्च के स्कूलों में हिजाब पहनने की आज़ादी है।' इसके बाद ऐंकर ने ओवैसी से सवाल किया कि क्या इस देश के कोर्ट एंटी-मुस्लिम हो चुके हैं? तो ओवैसी ने कहा कि, 'मैं ये नहीं कह रहा हूं। मैं हाईकोर्ट के फैसले से असहमति जाहिर कर रहा हूं। मैंने राममंदिर के फैसले पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से भी असहमति जाहिर की थी। भारत के संविधान के तहत मुझे अदालत के फैसले से असहमति जताने का अधिकार है।'

गांधी परिवार पर कपिल सिब्बल ने बोला हमला तो भड़क गए अधीर रंजन, पहचानने से कर दिया इंकार

NHRACACB के संस्थापक मोहित गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल से की मुलाकात

'बंगाल अगला कश्मीर बनेगा, ममता वही कर रही जो...', कश्मीर फाइल्स देखकर भावुक हुए गिरिराज सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -