Farji देखकर छापने लगे फर्जी नोट, 5 लाख के नकली नोटों के साथ ताजीम और इरशाद गिरफ्तार
Farji देखकर छापने लगे फर्जी नोट, 5 लाख के नकली नोटों के साथ ताजीम और इरशाद गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फर्जी वेब सीरीज देखकर 2000 रुपए के नकली नोट छापने वाले 2 शातिर बदमाशों को अरेस्ट कर लिया है. 40 वर्ष से अधिक उम्र के बदमाश ताजिम और इरशाद को तब और अधिक चांस मिल गया, जब 2000 रुपए के नोट को लेकर बैंक ने अधिसूचना जारी की और उन्हें वापस बैंक में जमा करने के निर्देश दिए. इस समय का दोनों आरोपियों ने फायदा उठाया और नोट छापकर सस्ती कीमतों में बदलने लगे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 5 लाख 50 हजार रुपए मूल्य के जाली नोट जब्त किए हैं. ये सभी नोट 2000 के हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक नया मॉड्यूल दिल्ली और आसपास के इलाकों सहित पंजाब और यूपी में नकली नोट चला रहा है. इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस गिरोह के संबंध में सटीक इनपुट जुटाने शुरू की और फिर पुलिस को पता चला कि यह मॉड्यूल यूपी के कैराना से ऑपरेट कर रहा है.  इस दौरान स्पेशल सेल को सूचना मिली कि इस मॉड्यूल का एक शातिर बदमाश जाली नोट के साथ दिल्ली के अलीपुर आ रहा है. इसके बाद पुलिस ने अलीपुर इलाके से ताजिम को दबोचा और उसके पास से पुलिस ने ढाई लाख रुपए के फर्जी नोट जब्त किए. पूछताछ के बाद पुलिस ने ताजीम की निशानदेही पर कैराना से इरशाद को अरेस्ट कर उसके घर से 3 लाख के जाली नोट जब्त किए.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, पूछताछ में आरोपियों ने जानकारी दी है कि मुनाफे को देखकर उन दोनों ने अपनी दुकान में ही जाली नोट छापने और फिर उसको सप्लाई करना चालु कर दिया था. जाली नोट छापने के लिए स्पेशल स्याही इन्होंने कई वेबसाइट खंगालने के बाद ढूंढी थी. इसके साथ ही, नोट छापने के लिए बढ़िया पेपर और प्रिंटर भी ले आए थे. जाली नोट को यह दोनों आरोपी दिल्ली-NCR पंजाब और यूपी में सप्लाई करते थे. पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है कि यह दोनों अब तक कितने नकली नोट सप्लाई कर चुके है.

बिजली कंपनी ऑफिस में तोड़फोड़ कर जूनियर इंजीनियर से की मारपीट

EOW ने 12 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ धर दबोचा

विवाहित महिला की लाइफ में तीसरे व्यक्ति के आने पर प्रेमी ने उतरा मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -