अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा बेहद जरूरी - विहिप
अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा बेहद जरूरी - विहिप
Share:

जम्मू : बर्फ पिघलने और बारिश का मौसम आने के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर चर्चा चल पड़ी है। यही नहीं विश्वहिंदू परिषद द्वारा इस मामले में सुरक्षा को महत्वपूर्ण बताया गया है। विहिप ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा पर सरकार को अधिक ध्यान देना चाहिए और इसे सुरक्षित बनाना चाहिए। यही नहीं अलगाववादियों द्वारा लगातार दी जाने वाली बयानबाजियों से इस यात्रा के प्रभावित होने का अनुमान है। सरकार को इस मसले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। मामले में कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

इस यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है। हाल ही में विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश संरक्षक डाॅ. रमाकांत दूबे ने कहा है कि इस मसले पर काफी गंभीर होने की जरूरत है। सरकार द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर गंभीरता बरती जानी चाहिए। मामले में कहा गया है कि यात्रा मार्ग में लंगर लगाने वालों को भी सुरक्षा की जरूरत है। जिस तरह से घाटी में अलगाववादियों के हौसले बढ़ रहे हैं। उससे इस यात्रा की सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत महसूस की जा रही है।

हाल ही में शिव सेना द्वारा अमरानाथ यात्रा की परंपरा को प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया है कि शिव सैनिक 2 जून को ज्येष्ठ पूर्णिमा पर पवित्र गुफा में पूजन करेंगे। इसके लिए हिंदू संगठनों द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को 31 मई को ही जम्मू कश्मीर के लिए रवाना कर दिया गया है। हालांकि अमरनाथ श्राईन बोर्ड द्वारा इस मसले पर हिंदू संगठनों को अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। हिंदू संगठनों ने श्राईन बोर्ड से यात्रा प्रारंभ करवाने की मांग की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -