अलगाववादी नेता मीरवाइज़ की सुरक्षा घटाई,अब तैनात होंगे 16 जवान
अलगाववादी नेता मीरवाइज़ की सुरक्षा घटाई,अब तैनात होंगे 16 जवान
Share:

श्रीनगर। अलगाववादी नेता मीरवाइज़ को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा उसकी सुरक्षा को कम कर दिया गया है। उसकी सुरक्षा व्यवस्था में 8 जवानों को तैनात किया जाएगा। पहले मीरवाइज़ की सुरक्षा में 1 डीएसपी और 16 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। मीरवाईज़ पर मोहम्मद अयूब पंडित की हत्या में शामिल होने का आरोप लगा है। मीरवाईज़ की सुरक्षा हटाए जाने को लेकर उन्होंने कहा है कि यह तो सरकार पर ही निर्भर है कि वह सुरक्षा कब दे और कब वापस ले ले।

उन्हें ज़ेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। मगर अब उनकी सुरक्षा वापस लेते हुए 16 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाना है। गौरतलब है कि मीरवाईज़ के पिता की हत्या 1990 में हिज़्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों द्वारा की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार अलगाववादी नेता मीरवाईज के नज़दीकी शाहिद उल इस्लाम का आतंकी सैयद सलाउद्दीन से संबंध होने की जानकारी सामने आई है। जिसे गंभीर माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी की बरसी मनाए जाने को लेकर तैयारियां की जा रही थीं जिसे लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। ऐसे में सैययद सलाहुद्दीन के साथ अलगाववादी नेता शाहिद उल इस्लाम के आतंकी कनेक्शन से हालात गंभीर हो जाते हैं। हिजबुल्लाह मिलिटेंट समूह का डिप्टी चीफ शाहिद रहा है। माना जा रहा है कि शाहिद के सैयद सलाहुद्दीन के साथ संबंध रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के समय अमेरिका द्वारा अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया था।

GST पर J&K असेंबली में हुआ हंगामा मार्शल से भिड़े MLAs

पुलवामा में CRPF और आतंकियों के बीच मुठभेड़, अनंतनाग में पुलिस दल पर हमला

अलगाववादी नेता यासिन मलिक नज़रबंद, ईद पर लगे आतंकियों के पोस्टर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -