कोरोना का दूसरा खतरा भारत की रिकवरी में करेगा कमी: ICRA रिपोर्ट
कोरोना का दूसरा खतरा भारत की रिकवरी में करेगा कमी: ICRA रिपोर्ट
Share:

सूचना और क्रेडिट रेटिंग एजेंसी (आईसीआरए) ने कहा कि कोरोना की चल रही दूसरी लहर कॉरपोरेट इंडिया के लिए रिकवरी की गति को कम कर देगी और संपर्क-गहन क्षेत्रों को सबसे अधिक नुकसान होगा। हालांकि, कई क्षेत्रों में दूसरी लहर का प्रभाव पहले की तुलना में कम होना तय है क्योंकि पिछले साल के मुकाबले लॉकडाउन कम व्यापक और कड़े हैं क्योंकि पिछले साल मजबूत राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के कारण सभी आर्थिक गतिविधियां ग्रसित थीं। 

देश पिछले कुछ दिनों से खतरनाक रूप से संक्रमण के उच्च मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, जो पिछले कुछ दिनों से 3 लाख से अधिक परिवर्धन और 2,000 घातक परिणाम दे रहा है। कुछ राज्यों द्वारा अंडर-रिपोर्टिंग के आरोप भी बड़े पैमाने पर हैं, और देश को मदद के लिए प्रमुख विश्व शक्तियों पर निर्भर रहना पड़ा है। रेटिंग एजेंसी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि पिछले वर्ष की पहली लहर में 17% के मुकाबले दूसरी लहर के परिणामस्वरूप उसके रेटेड पोर्टफोलियो का केवल 4% गंभीर रूप से प्रभावित होगा। 

महामारी की दूसरी लहर से पैदा हुई अनिश्चितताओं और अतिरिक्त समर्थन उपायों के सीमित होने की संभावना के साथ, क्रेडिट अनुपात अब रुकने की संभावना है। रिकवरी की गति निस्संदेह कोरोना संक्रमणों में हालिया उछाल से गिरफ्तार होगी। और संबद्ध स्थानीय प्रतिबंध, इसके अध्यक्ष रामनाथ कृष्णन ने कहा। उन्होंने कहा कि रेटिंग्स पर प्रभाव की सीमा समयसीमा से एक संकेत है जिसके साथ यह स्पाइक पठार है, और फिर पुनरावृत्ति शुरू होती है।

कोरोना को लेकर जागरूक करता केरल पुलिस का यह शानदार वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

असम में भूकंप के झटकों से फिर डोली धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग

पंजाब के कार शोरूम में भड़की भीषण आग, 100 से अधिक गाड़ियां जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -