असम में भूकंप के झटकों से फिर डोली धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग
असम में भूकंप के झटकों से फिर डोली धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग
Share:

गुवाहाटी: असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में भूकंप के झटकों को लेकर दहशत फ़ैल गई है. बुधवार सुबह 6.4 रिक्टर स्केल की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र सोनितपुर रहा, तो वहीं रात को एक बार फिर सोनितपुर की धरती भूंकप के झटकों से डोलने लगी. एक के बाद एक कर चार बार धरती हिली, जिससे लोग बुरी तरह डर गए. 

नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, असम के सोनितपुर में आधी रात के बाद 1 बजकर 20 मिनट पर फिर से भूकंप के झटका महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 4.6 थी. इसके बाद 1 बजकर 41 मिनट पर 2.7 और 1 बजकर 52 मिनट पर  2.3 तीव्रता का झटका दर्ज किया गया. वहीं इसके बाद सुबह 2 बजकर 38 मिनट पर 2.7 की तीव्रता का एक और झटका आया.  वहीं असम में भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत बैठ गई है. बुधवार सुबह से ये क्रम आरंभ हुआ, जिसके बाद रात तक असम की धरती छह बार हिली. डर के मारे लोग अपने घरों से बाहर आ गए.

हालांकि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. बता दें कि बुधवार सुबह असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए थे. सबसे तेज झटके की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 दर्ज की गई थी. भूकंप का केंद्र असम का सोनितपुर था. भूकंप की वजह से गुवाहाटी शहर की कई इमारतों में दरारें आ गई हैं. इसका आकलन SDRF और पुलिस की टीम कर रही है. गृह मंत्रालय पूरी स्थिति पर निगाह रखे हुए है. इसके साथ ही राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (NDRF) की टीम अलर्ट पर है.

लिमिटेड एसओपी अनाकर्षक वाहनों के लिए परिमार्जन नीति बनाए: CRISIL

ऊर्जा सुरक्षा की भारत की खोज में बड़ी भूमिका निभाएगी ओएनजीसी

कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच मारुति सुजुकी इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, बंद की फैक्टरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -