एशिया कप के लिए हुआ दूसरे दर्जे की इंडियन टीम का एलान
एशिया कप के लिए हुआ दूसरे दर्जे की इंडियन टीम का एलान
Share:

संन्यास से वापसी करने वाले अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह जकार्ता में 23 मई से एक जून तक होने वाले एशिया कप में  इंडिया की दूसरे दर्जे की पुरुष हॉकी टीम को लीड करने वाले है। मनप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और PR श्रीजेश जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाले है। इंडिया ने टूर्नामेंट के लिए अपनी दूसरी श्रेणी की टीम चुनी है जिसमें बीरेंद्र लाकड़ा को रूपिंदर के साथ उप कप्तान बना दिया गया है। 

रूपिंदर और लाकड़ा दोनों ने बीते वर्ष टोक्यो ओलंपिक खेलों के बाद संन्यास का एलान किया था लेकिन बाद में खुद को चयन के लिए उपलब्ध किया गया था। एशिया कप वर्ल्डकप का क्वालीफायर टूर्नामेंट है लेकिन मेजबान होने के नाते भारत को आने वाले वर्ष जनवरी में होने वाले इस टूर्नामेंट में स्वत: प्रवेश दे दिया गया है। एशिया कप से शीर्ष तीन टीमें विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने वाली है। दो बार के ओलंपियन सरदार सिंह को टीम का कोच बना दिया गया है। इस पूर्व कप्तान का कोच के रूप में यह पहला टूर्नामेंट कहा जा रहा है। 

इंडिया के अनुभवी प्लेमेकर एस वी सुनील ने भी संन्यास के उपरांत वापसी कर चुके है। वह टोक्यो ओलंपिक में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। एशिया कप में भारत को जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ पूल ए में रख दिया था, जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश पूल बी में आ चुके है। टीम में कम से कम 10 खिलाड़ी ऐसे हैं जो सीनियर टीम में पदार्पण भी करते हुए नज़र आ चुके है। जिसमे जूनियर विश्व कप खिलाड़ी यशदीप सिवाच, अभिषेक लाकड़ा, मनजीत, विष्णुकांत सिंह और उत्तम सिंह  भी मौजूद थे। जिसके साथ साथ टीम में मारीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, पवन राजभर, आभरण सुदेव और एस कार्थी के रूप में नये चेहरे शामिल हैं। 

महिला पत्रकार Eilidh Barbour पर हुई अश्लील टिप्पणी, SFWA ने मांगी माफी

जब शाहीद अफरीदी ने भारत को कहा दुश्मन, पाकिस्तान के इस हिन्दू क्रिकेटर ने लगाई क्लास

हैदराबाद को धुल चटाकर बैंगलोर ने लिया पुरानी हार का बदला, जीत से गदगद हुए विराट कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -