सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश
सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश
Share:

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अनधिकृत धन उगाही से जुड़े एक मामले में जीसीए मार्केटिंग से जुड़ी तीन संपत्तियों और दो अन्य से 428 करोड़ रुपये वसूलने का आदेश दिया है। बाजार नियामक ने बुधवार को एक नोटिस में कहा कि ये संपत्तियां झांसी (उत्तर प्रदेश) में स्थित हैं।

यह देखते हुए कि डिफॉल्टरों के पास तीन संपत्तियां हैं, सेबी ने महसूस किया कि वे वसूली की कार्यवाही में बाधा डालने या देरी करने की दृष्टि से परिसंपत्तियों का निपटान या विमुख कर सकते हैं, जिन्हें इन परिसंपत्तियों को संलग्न करके तुरंत रोका जाना चाहिए। तदनुसार, नियामक ने इन संपत्तियों को संलग्न किया है और संस्थाओं को इन परिसंपत्तियों के निपटान, हस्तांतरण या विमुख होने से प्रतिबंधित कर दिया है।

सेबी ने संबंधित संस्थाओं को "संपत्तियों के संबंध में इस तरह के निपटान, स्थानांतरण, अलगाव या आरोप के तहत कोई लाभ लेने से प्रतिबंधित किया है... जो वसूली प्रमाण पत्र के निष्पादन में संलग्न है। कार्यवाही के हिस्से के रूप में, सितंबर 2018 में सेबी ने बैंक को संलग्न किया। कंपनी के शेयर और म्यूचुअल फंड होल्डिंग, चीमा और सिंह के खाते। हालांकि, वे बकाया का भुगतान करने में विफल रहे और नियामक की मांग के नोटिस का जवाब भी नहीं दिया।

भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -