टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय
टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय
Share:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उसके बोर्ड ने लगभग 53.3 मिलियन शेयरों को 3,000 रुपये प्रति शेयर पर खरीदने के लिए 16,000 करोड़ रुपये के बायबैक (शेयरों का पुनर्खरीद) को मंजूरी दी थी। कंपनी के शेयरहोल्डर्स ने बायबैक प्लान को भी मंजूरी दे दी है। मतदान, जो 20 अक्टूबर को शुरू हुआ और 18 नवंबर को समाप्त हुआ, ने 99.57 प्रतिशत वोट बायबैक प्रस्ताव के पक्ष में डाले।

पिछले साल, TCS ने 40 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश की पेशकश की थी और इस बार यह एक बायबैक का कार्य कर रहा है। 2018 में, TCS ने लगभग 16,000 करोड़ रुपये का शेयर बायबैक किया था। एक अन्य आईटी सेवा कंपनी विप्रो ने भी बुधवार को अपने शेयर बायबैक प्लान के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा की। यह कंपनी के 23.75 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए 400 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 9,500 करोड़ रुपये का शेयर बायबैक कार्यक्रम करेगा।

हालांकि, बीएसई सेंसेक्स में 11.6 प्रतिशत की तेजी के मुकाबले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर ने आज के इंट्राडे ट्रेड के दौरान बाजार में 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की है। 8 अक्टूबर, 2020 को शेयर ने 2,885 रुपये का रिकॉर्ड उच्च स्तर पर रहा।

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

लगातार 48वें दिन जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

डॉ रेड्डीज लैब ने गुमनाम शिकायत की विस्तृत जांच की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -