सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस वैक्सीन के मोर्चे पर अच्छी खबरों के साथ ही सोने और चांदी के भाव गिरने लगे हैं. इसके साथ ही यूरोप के कुछ देशों में लॉकडाउन के बाद भी अर्थव्यवस्था को लेकर सकारात्मक उम्मीद दिखने लगी है. इसकी वजह से सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. घरेलू बाजार में वैश्विक कीमतों का असर पड़ा है, जिससे सोने और चांदी के दाम में गिरावट देखी जा रही है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने की कीमत 0.28 फीसदी घट कर 50,185 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है. वहीं चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है और यह 0.62 फीसदी घट कर 62,157 प्रति किलो पर आ गई है. विश्लेषकों का मानन है कि सोना फिलहाल 50,100 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिर सकता है. विशेषज्ञों के मुताबिक, चांदी भी गिर कर 61,800 रुपये प्रति किलो पर आ सकती है.

इस बीच, गुरुवार को अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में सोना टूट कर 50738 रुपये पर पहुंच गया. वहीं सोना वायदा 50169 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, फाइजर और बायोएनटेक की तरफ से कोरोना वैक्सीन मोर्चे पर अच्छी सफलता हासिल करने के बाद सोने के भाव में गिरावट आई है. वैश्विक बाजार में सोना 0.1 फीसदी लुढ़क कर 18 77.39 डॉलर पर प्रति औंस पर पहुंच गया है। 

लगातार 48वें दिन जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

डॉ रेड्डीज लैब ने गुमनाम शिकायत की विस्तृत जांच की शुरू

आज ये रहा शेयर बाजार का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -