भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट
भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट
Share:

भारत की अग्रणी इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण परियोजनाओं, विनिर्माण, रक्षा और सेवा कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) को मुंबई-अहमदाबाद हाई-स्पीड रेल (एमएएचआर) परियोजना के 87.569 किलोमीटर के निर्माण के लिए राष्ट्रीय हाई-स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) से एक आदेश प्राप्त हुआ है। स्पीड रेल (MAHSR) परियोजना, जिसे लोकप्रिय रूप से बुलेट ट्रेन परियोजना के रूप में जाना जाता है। एलएंडटी के वर्गीकरण के अनुसार, 'मेगा' ऑर्डर का मूल्यांकन 7000 करोड़ रुपये से अधिक है।

कंपनी के अनुसार, MAHSR के C6 पैकेज के निर्माण के लिए यह आदेश परियोजना के C4 पैकेज के लिए पहले एक की एड़ी पर आता है, जो कि देश का अब तक का सबसे बड़ा EPC अनुबंध है, जिसमें 237.16 स्ट्रेच का निर्माण शामिल है।

आदेश के दायरे में वायाडक्ट्स, एक स्टेशन, प्रमुख नदी पुल, रखरखाव डिपो, और अन्य सहायक कार्यों का निर्माण शामिल है। यह विशेष पैकेज कुल लंबाई का 17.2 प्रतिशत है, जो वड़ोदरा के बाहरी इलाके से अहमदाबाद राज्य के बाहरी इलाके में आनंद / नडियाद में एक स्टेशन के साथ चलती है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लार्सन एंड टुब्रो का स्टॉक 2.5 प्रतिशत से अधिक उछल गया और 1177 रुपये प्रति शेयर का इंट्राडे हाई बना।

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

लगातार 48वें दिन जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -