SEBI ने डिबेंचर ट्रस्टियों के लिए देय परिश्रम ढांचे के कार्यान्वयन की तारीख 1 अप्रैल तक बढ़ाया गया
SEBI ने डिबेंचर ट्रस्टियों के लिए देय परिश्रम ढांचे के कार्यान्वयन की तारीख 1 अप्रैल तक बढ़ाया गया
Share:

कोविड​​-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति के बीच पूंजी बाजार नियामक सेबी ने गुरुवार को सूचीबद्ध ऋण प्रतिभूतियों के लिए सुरक्षा के ढांचे के लिए कार्यान्वयन की तारीख बढ़ाई और कारण परिश्रम जो कि डिबेंचर ट्रस्टों द्वारा 1 अप्रैल 2021 तक किए जाने की आवश्यकता है। सेबी नवंबर में रूपरेखा के साथ सामने आया था और इसे 1 जनवरी, 2021 से प्रभावी होना था

हालांकि, डिबेंचर ट्रस्टियों (डीटी) से प्राप्त प्रतिनिधित्व और कोविड-19 महामारी के कारण मौजूदा व्यापार और बाजार की स्थितियों से उत्पन्न चुनौतियों को ध्यान में रखने के बाद बाजार नियामक ने परिपत्र की कार्यान्वयन तिथि को 1 अप्रैल, 2021 तक बढ़ा दिया। अन्य आवश्यकताओं के बीच नवंबर में जारी परिपत्र के अनुसार जारीकर्ता को ऋण प्रतिभूतियों की सूची के लिए आवेदन करने से पहले डीटी के पक्ष में प्रस्ताव दस्तावेज़ में निर्दिष्ट चार्ज बनाना होगा और साथ ही डिबेंचर ट्रस्ट डीड (डीटीडी) निष्पादित करना होगा। 

स्टॉक एक्सचेंजों को निर्देश दिया गया था कि डीटी के प्रभार से सृजन और डीटीडी के निष्पादन की पुष्टि करने के बाद ही ऋण प्रतिभूतियों की सूची दी जाए। जारीकर्ता द्वारा बनाया गया चार्ज उप-रजिस्ट्रार, कंपनियों के रजिस्ट्रार, डिपॉजिटरी, अन्य के बीच, जैसा कि लागू होता है, इस तरह के चार्ज के 30 दिनों के भीतर पंजीकृत किया जाएगा।

पर्यावरणीय खतरे को कम करने, विविधता लाने के लिए कोल इंडिया ने 26K-cr किया निवेश

ओडिशा सरकार का राजस्व संग्रह बढ़ा लगभग 4 प्रतिशत

2020 में चांदी की कीमतों में हुई 45 प्रतिशत की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -