पर्यावरणीय खतरे को कम करने, विविधता लाने के लिए कोल इंडिया ने 26K-cr  किया निवेश
पर्यावरणीय खतरे को कम करने, विविधता लाने के लिए कोल इंडिया ने 26K-cr किया निवेश
Share:

शुद्ध शून्य कंपनी बनने के लक्ष्य के बीच और 2024 तक 1 बिलियन टन कोयले का उत्पादन करने वाली कंपनी पीएसयू माइनर कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने परिचालन में अधिक स्थिरता लाते हुए विविधीकरण और पर्यावरणीय खतरे के लिए 26,550 करोड़ रुपये का निवेश किया है। विविधीकरण में एक सौर पोर्टफोलियो बनाना, तरल परियोजनाओं के लिए कोयला और सतह कोयला गैसीकरण परियोजनाओं को स्थापित करना शामिल होगा। मशीनीकरण और वाशरी की संख्या बढ़ाने से पर्यावरण प्रदूषण में कमी आएगी।

पर्यावरण और सामाजिक शासन की तलाश में कोल इंडिया ने पर्यावरण पर अपने परिचालन के जोखिमों के प्रबंधन के लिए जरूरतमंदों की बेहतर समझ के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति की है और सलाहकार के साथ लोगों को कंपनी की सफलता का आकलन करने में मदद करता है। ऊर्जा के उपयोग, खनन अपशिष्ट और प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से, कोल इंडिया का उद्देश्य प्राकृतिक संसाधनों, विशेष रूप से भूमि और जंगलों के व्यापक संरक्षण के लिए है क्योंकि यह पहले ही 39,840 हेक्टेयर पर स्थापना के बाद से 100 मिलियन पेड़ लगा चुका है।

सीआईएल के एक अधिकारी ने बताया कि निगम ने 12,500 करोड़ रुपये की कीमत पर कोयला परिवहन का विज्ञापन दिया है, जो वित्त वर्ष 24 से 35 खनन परियोजनाओं से पाइप कन्वेयर कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से एक वर्ष में 406 मिलियन टन कोयला ले जाएगा, जिससे धूल प्रदूषण में कमी आएगी।

ओडिशा सरकार का राजस्व संग्रह बढ़ा लगभग 4 प्रतिशत

2020 में चांदी की कीमतों में हुई 45 प्रतिशत की वृद्धि

बढ़त पर बंद हुआ बाजार, शीर्ष पर बने रहे ये स्टॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -