ओडिशा सरकार का राजस्व संग्रह बढ़ा लगभग 4 प्रतिशत
ओडिशा सरकार का राजस्व संग्रह बढ़ा लगभग 4 प्रतिशत
Share:

गुरुवार को एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनोवायरस संकट के बावजूद, चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-नवंबर अवधि के दौरान ओडिशा सरकार का राजस्व संग्रह लगभग 4 पीसी बढ़कर 29,411.29 करोड़ रुपये हो गया है। राज्य के वित्त विभाग के सचिव एके मीणा ने कहा कि कर और अन्य स्रोतों से संग्रह साल भर पहले की अवधि में 28,402 करोड़ रुपये था। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले 8 महीनों के दौरान गैर-कर राजस्व 23.29 पीसी बढ़कर 10,462 करोड़ रुपये हो गया। मीना ने कहा कि इस साल नवंबर के अंत तक बुनियादी ढांचा, सामाजिक, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में कुल बजट उपयोग लगभग 60,000 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।

मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी ने अधिकारियों को बजटीय आवंटन का उपयोग करके परियोजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। जल संसाधन, ग्रामीण विकास, सार्वजनिक कार्य, आवास और शहरी विकास के विभागों को पहचान की गई रणनीतिक परियोजनाओं को प्राथमिकता देने और उन्हें निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के लिए कहा गया था।

मीणा ने कहा कि परियोजना के कार्यान्वयन के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। विकास आयुक्त एससी महापात्रा, जो शुक्रवार से मुख्य सचिव का पदभार संभालेंगे, ने अधिकारियों को ओडिशा खनिज असर विकास निगम की परियोजनाओं की निगरानी करने का निर्देश दिया।

2020 में चांदी की कीमतों में हुई 45 प्रतिशत की वृद्धि

बढ़त पर बंद हुआ बाजार, शीर्ष पर बने रहे ये स्टॉक

फिक्स्ड इनकम निवेशकों के लिए खुशखबरी, PPF, NSC और PO योजनाओं की ब्याज दरों में नहीं होगी कोई कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -