MWC 2019 : मोबाइल मेले में दिखी यह छोटी सी इलेक्ट्रिक कार, उम्र के हिसाब से स्पीड होगी एडजस्ट

मोबाइल इंडस्ट्री से जुड़े दुनिया के सबसे बड़े इवेंट MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019) का समापन कल यानी कि 28 फरवरी को हो चुका है. 25 फरवरी को स्पेन के बार्सिलोना में इस इवेंट की शुरुआत हुई थी. यहां एक से बढ़कर एक फोन तो पेश हुए ही साथ ही इसमें एक कार ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

इवेंट के दौरान आखिरी दिन यानी कि 28 फरवरी को स्पैनिश ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी Seat ने फ्यूचर की इलैक्ट्रिक कार को शोकेस किया था. कम्पनी ने MWC 2019 में प्रैस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि Minimó electric urban को कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर के तहत ध्यान में रखकर बनाया गया है. SEAT कम्पनी के प्रैजिडेंट Luca de Meo ने इस दौरान बताया कि बड़ी आकार की कारों को शहर के अंदरूनी इलाकों में ले जाने से ट्रैफिक जाम होता है और ऐसी स्थित में यह गाड़ी काफी कारगर साबित होगी. यह छोटी सी कार आराम से ट्रैफिक से बचकर लोगों को जल्द से जल्द उनकी मंजिल तक पहुंचा देगी. खास बात यह है कि इस हाइपरकनैक्टिड व्हीकल में 5G टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है. 

कार से जुड़े खास फीचर्स...

इसकी लम्बाई 2.5 मीटर है वहीं चौड़ाई 1.24 मीटर बताई गई है. इसके फ्रंट में मैटरसाइकिल के जैसी सिंगल हैडलाइट लगी हुई है, जबकि ड्राइवर समेत दो लोगों के बैठने की सुविधा भी इसमें मिलेगी. 360 डिग्री पैनारोमिक व्यू 17 इंच के बताई जा रहे हैं. टॉप स्पीड को ड्राइवर की उम्र के हिसाब से अडजस्ट किया जा सकेगा. मन लीजिए अगर ड्राइवर की उम्र 16 वर्ष है तो इस कार की टॉप स्पीड को 45 km/h सैट किया जा सकता है. जबकि उम्र 18 वर्षहोने पर इस कार की स्पीड को 90 km/h पर सैट किया जा सकेगा. 

इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

जल्द आएगी प्रमोद की 'प्रेमी ऑटो वाला' जोर-शोर से जारी है शूटिंग

जल्द लॉन्च होगी Avenger Street 180 ABS, टीजर आया सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -