इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?
इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?
Share:

प्रसिद्द दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अप्रैल से लागू होने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए अपने एंट्री लेवल टू-वीलर्स Honda Navi और Honda CD 110 Dream को CBS के साथ लॉन्च किया है. अब Honda Navi CBS की कीमत 47,110 रुपये है, जो इसके नॉन-सीबीएस वर्जन से महज 1796 रुपये अधिक हो गई है. Honda CD 110 Dream CBS के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत की बात करें तो 50,028 रुपये और डीलक्स वेरियंट की कीमत 51,528 रुपये हो चुकी है. सीडी 110 के सीबीएस वर्जन की कीमत नॉन-सीबीएस से 848 रुपये अधिक आ पहुंची है.

सीबीएस यानी कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम फीचर रियर ब्रेक लगाने पर फ्रंट और रियर ब्रेक के बीच ब्रेक एक्शन का डिस्ट्रिब्यूशन कार देगा. यह सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम फीचर है. इससे आपकी गाड़ी ज्यादा बेहतर स्टॉपिंग पावर देगी. 1 अप्रैल से 125cc से कम इंजन क्षमता वाले टू-वीलर्स में यह फीचर अनिवार्य हो जाएगा. जबकि 150 CC से अधिक की वहां में ABS फीचर अनिवार्य होगा. बाकी इन गाड़ियों में और कोइ बदलाव नहीं हुआ है. 

होंडा नवी- नवी में ऐक्टिवा वाला 109cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा हुआ है. यह इंजन 8 bhp का पावर और 8.94 Nm पीक टॉर्क देने में सक्षम है. जबकि इस नवी का इंजन सीवीटी यूनिट से लैस बताया जा रहा है. इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक मिलेगा. 

होंडा सीडी 110 ड्रीम- इसमें भी 109cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो 8.31 bhp का पावर और 9.09 Nm पीक टॉर्क करने में सक्षम है. इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस बताया जा रहा है. इस गाड़ी के फ्रंट में टेलेस्क्रोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक मिलेंगे. 

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

Trek Bicycle ने Domane AL सीरीज की चार नई रोड बाइक्स को किया लॉन्च

बिक्री के मामले में कायम है हीरो स्प्लेंडर का दबदबा, एक्टिवा रह गई पीछे

इन दो नए अवतार में आई अब Royal Enfield Classic 350

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -