इस स्पेशल स्कूटर में मिलेगी दो हेल्मेट्स रखने की सुविधा
इस स्पेशल स्कूटर में मिलेगी दो हेल्मेट्स रखने की सुविधा
Share:

दुनिया की जानी मानी स्पेनिश कार निर्माता कंपनी Seat ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री ले ली है और अब कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट पेश किया है जिसका आगे चलकर प्रोडक्शन शुरू होगा. लेकिन ईवी स्पेस में अपनी उस्थिति महसूस करने के लिए Seat ज्यादा समय तक का इंतजार करने को तैयार नहीं है. ऐसे में ब्रांड ने एक छोटा, स्पोर्टी स्कूटर पेश किया है जिसका नाम Seat ई-स्कूटर 125 है.

Hero Splendor Plus BS6 लगातार हो रही लोकप्रिय, जानें क्या है पूरी डिटेल्स

कंपनी ने Seat e-Scooter 125 में पावरस्पेसिफिकेशन के तौर पर 8.94 kW मौटर और एक 5.6 kWh की रिमूवेबल बैटरी दी है जिसमें बिल्ट-इन व्हील्स और एक ट्राली हैंडल है. स्पेनिश ब्रांड के मुताबिक स्कूटर को 0 से 50 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 95 kmph है. यह तीन राइडिंग मोड्स (ईको, सिटी और स्पोर्ट) के साथ आता है जो मोटर और बैटरी की परफॉर्मेंस को अपने अनुसार बदलता है. इसके साथ ही इसमें एक रिवर्स गियर दिया है जिसके चलते आप इसे आसानी से पार्किंग में पार्क कर सकते हैं.

चलते ऑटो से अपनी इज्जत बचाने के लिए कूद गई 12वी की छात्रा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ्रंट फीचर्स में कंपनी ने Seat ई-स्कूटर 125 में एक छोटी विंडस्क्रीन, फ्रंट एप्रॉन पर दो USB चार्जिंग पोर्ट्स, LED लाइट्स और एक फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एक डेडीकेटेड एप दिया है. इसके साथ ही इसमें काफी सारा स्टोरेज मिलता है यानी आप इसकी सीट के नीचे दो हेल्मेट्स आसानी से रख सकते हैं. वही, हार्डवेयर की बात करें तो स्कूटर में एक टेलिस्कॉपिक फ्रंट, रियर में एक सिंगल शॉक एब्जॉर्बर और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. यह तीन कलर विकल्प - रेड, डार्क एल्यूमीनियम मैट और व्हाइट में पेश किया गया है. इसके अलावा अगर आप एक ज्यादा कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल स्कूटर देख रहे हैं तो Seat के पास एक पुश स्कूटर्स मौजूद है जिसका नाम eKickScooter 65 और eKickScooter 25 मौजूद है. इसमें पहला वाला 65 km तक की रेंज देता है और बाद वाला 25 km की रेंज देता है. फिलहला Seat के प्रोडक्ट्स सिर्फ यूरोपियन बाजार में उपलब्ध हैं. 

Bajaj Pulsar 125 से Hero Glamour कितनी है अलग, जानें तुलना

इस देसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सस्ती कीमत में खरीदने का मौका

Bajaj Pulsar 125 का नया अवतार बाजार में हुआ पेश, जानें अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -