विवादित संपत्ति के मामले में SDM ईस्ट रिश्वत लेते गिरफ्तार
विवादित संपत्ति के मामले में SDM ईस्ट रिश्वत लेते गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : सीबीआई ने शनिवार रात को एसडीएम ईस्ट और एचसीएस अधिकारी शिल्पी पातर, उसके पति धीरज दत्त और बिचौलिये  जीएम जीएस बराड़ को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया . एसडीएम ने यह रिश्वत विवादित संपत्ति की सील खोलने के नाम पर मांगी गई थी. सीबीआई ने भ्रष्टाचार कानून के तहत मामला दर्ज किया है.

मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-26 अनाज बाजार के एससीएफ नंबर 179 के तरसेम का भाई से संपत्ति का विवाद चल रहा था.तरसेम ने 1.39 करोड़ में 43 फीसदी हिस्सा खरीदा था, पर रजिस्ट्री से पहले ही झगड़ा हो गया.इस पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 145 के तहत एसडीएम ईस्ट को रिपोर्ट भेजी. शिकायतकर्ता तरसेम शिल्पी के सामने पेश हुए. अगले दिन शिल्पी ने तरसेम का फ्लोर सील कर दिया .इसके बाद एफआर का जीएम जीएस बराड़ शिल्पी से जान-पहचान का हवाला देकर सील खुलवाने की बात करने लगा .बराड़ ने तरसेम को कहा कि मैडम 5 लाख मांग रही है. फिर 2 लाख देना तय हुआ. तरसेम दो लाख देना नहीं चाहता था. बाद में तरसेम का एक नोटिस क्लियर कर इसके बदले 50 हजार रुपए की मांग की गई . बता दें कि इसके पूर्व शिल्पी से बड़े अधिकारी को भी बताया लेकिन कुछ नहीं हुआ.इस बीच तरसेम के पास सन्देश आता रहा कि बिना रकम सील नहीं खुलेगी.

इस पर सीबीआई को शिकायत की गई. इसके बाद सीबीआई की योजना अनुसार बराड़, तरसेम के साथ रकम देने शिल्पी के घर सेक्टर-27 पहुंचा. शिल्पी को रिश्वत के रुपए देकर जैसे ही वह बाहरआये, जाल बिछाए बैठी सीबीआई की टीम ने तुरंत शिल्पी के घर में कार्रवाई कर दी .सीबीआई के आने पर धीरज ने नकद अपने अंडरगार्मेंट में छिपा ली थी. सीबीआई को शिल्पी के घर से 10 लाख की नगदी, लाखों के गहने बरामद हुए हैं. सीबीआई ने भ्रष्टाचार कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी देखें

जीएसटी परिषद का अधीक्षक रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

9 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गयी माहिला पटवारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -