जीएसटी परिषद का अधीक्षक रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार
जीएसटी परिषद का अधीक्षक रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : नवगठित जीएसटी परिषद के एक अधीक्षक को सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. यह अधीक्षक रिश्वत के लिए अपने एक सहयोगी की मदद लेता था. जीएसटी गठन के बाद किसी अधिकारी की गिरफ्तारी का यह संभवतः पहला मामला है.

बता दें कि सीबीआई को सूचना मिली थी कि अधीक्षक मोनीश मल्होत्रा को उसका मध्यस्थ सहयोगी मानस पात्रा रिश्वत की रकम को उसका विवरण लिखे कागज के साथ मल्होत्रा को उसके घर पर देने जा रहा है.इस पर सीबीआई टीम ने उसके परिसरों की तलाशी ली और मल्होत्रा व पात्रा को रिश्वत की रकम और कुछ दस्तावेजों के साथ बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया. मोनीश मल्होत्रा इससे पहले केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग में नियुक्त था.

मिली जानकारी के अनुसार मल्होत्रा प्राइवेट पार्टियों से मासिक या त्रैमासिक की निश्चित अवधि में रिश्वत लेकर बदले में उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता था. रिश्वत की वसूली मानस पात्रा करता था. रिश्वत की राशि को छुपाने के लिए  पात्रा पहले रिश्वत की रकम को अपने खाते में जमा कर लेता था. बाद में उस रकम को मल्होत्रा की पत्नी शोभना के एचडीएफसी बैंक कहते और उसकी बेटी आयुषी के आईसीआईसीआई बैंक खाते में स्थानांतरित कर देता था.

यह भी देखें

9 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गयी माहिला पटवारी

शशिकला जेल रिश्वत मामले में: डीजीपी राव ने डी रूपा को भेजा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -