9 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गयी माहिला पटवारी
9 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गयी माहिला पटवारी
Share:

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक महिला पटवारी को 9 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार करने का मामला प्रकाश में आया है. आपको बता दे कि महिला पटवारी ने एक व्यक्ति से 20 हजार रूपए की मांग की थी. बता दे महिला पटवारी सीमा कटारे ने यह रिश्वत की रकम किसी दूसरे के नाम पर दर्ज हो गई जमीन को सुधारने के नाम पर ली थी. जिसकी आखरी किश्त 9 हज़ार रूपए की थी. लोकायुक्त विभाग ने सीमा कटारे पर भ्रष्टाचार अभिनियम के तहत केस दर्ज किया है. 

गौरतलब है कि पीड़ित आकाश साहू ने लोकायुक्त को शिकायत दर्ज कराइ कि उनके दादा बेड़ी लाल के नाम की चार एकड़ जमीन में से दो एकड़ जमीन पटवारी की गलती से किसी दूसरे के नाम पर दर्ज करा दी गई. वही जब आकाश साहू अपने दादा के नाम की जमीन में से एक एकड़ जमीन अपने पिता के नाम कराने  पहुंचे तो उन्हें पता चला के वो ज़मीन उनके दादा के नाम है ही नहीं. मामला उजागर होने के बाद आकाश ने ज़मीन का नाम सुधरवाने के लिए अर्ज़ी दी थी. 
आकाश के दादा के नाम ज़मीन में हुई गड़बड़ी को ठीक करने के लिए महिला पटवारी सीमा कटारे ने 50 हज़ार रूपए की मांग की. जिसके बात रिश्वत की राशि का तोड़ होकर 20 रूपए तय हुई. आकाश ने सीमा कटारे को पहली किश्त 10  हज़ार रुपए , दूसरी किश्त 1 हज़ार रूपए दे दी. जिसके बाद अंतिम किश्त देने के समय आकाश ने लोकायुक्त को शिकायत दर्ज कराइ. वही महिला पटवारी को 9  हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया. बता दे कि पहले सीम कटारे में बड़े ऊँचे सुर में लोकायुक्त के कर्मचारियों से बात की, जिसके बाद उनकी फ़ोन रिकॉर्डिंग सुनाने पर वो शांत हो गयी. और विभागीय लोगो द्वारा उनके  पुरे घर की तलाशी ली गयी.

शशिकला जेल रिश्वत मामले में: डीजीपी राव ने डी रूपा को भेजा नोटिस

हाथी के बच्चे ने की महिला के साथ ऐसी हरकत, देखिए वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -