JNU में हुई The Kerala Story की स्क्रीनिंग, वामपंथी और कांग्रेस के छात्र संगठनों ने किया विरोध
JNU में हुई The Kerala Story की स्क्रीनिंग, वामपंथी और कांग्रेस के छात्र संगठनों ने किया विरोध
Share:

नई दिल्ली: जिहाद, धर्मान्तरण और आतंकवाद से जुड़ी सत्य घटनाओं पर आधारित होने का दावा करने वाली फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) की रिलीज से पहले ही सुर्ख़ियों में है। इसी बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में फिल्म की स्क्रीनिंग की गई। यह स्क्रीनिंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आयोजित की थी। वहीं, लेफ्ट और कांग्रेस स्टूडेंट विंग के समर्थक छात्रों ने स्क्रीनिंग का विरोध किया। फिल्म 5 मई 2023 को रिलीज होगी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ABVP ने JNU परिसर में मंगलवार (2 मई) शाम 4 बजे स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था। वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर विरोध जताया। SFI ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, 'SFI-JNU यूनिट इस प्रचार फिल्म की स्क्रीनिंग की निंदा और सख्त विरोध करती है। यह फिल्म धर्मनिरपेक्षता के ताने-बाने को कलंकित कर देगी।' इतना ही नहीं, SFI ने इस फिल्म को RSS का प्रोपेगेंडा करार दिया है।

दरअसल, ‘The Kerala Story’ फिल्म में बताया गया है कि किस तरह केरल में कट्टरपंथी मुस्लिम युवकों को गैर-मुस्लिम लड़कियों को फँसाने की ट्रेनिंग दी जाती हैं, जिसके बाद लड़की का इस्लामी धर्मांतरण कराकर उन्हें आतंकी संगठन ISIS की यौन दासियाँ बनने के लिए सीरिया-अफगानिस्तान जैसे देशों में भेज दिया जाता है।

 

बता दें कि इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की माँग करते हुए सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल हुई थी। मगर, अदालत ने मंगलवार (2 मई) को इस पर सुनवाई करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। न्यायमूर्ति केएम जोसफ और न्यायमूर्ति बीवी नागरत्न की पीठ के समक्ष इसका उल्लेख किया गया था। दरअसल, हेट स्पीच संबंधी अपराधों को लेकर शीर्ष अदालत में एक पेंडिंग रिट पेटिशन दाखिल की गई है, उसी के तहत इस IA को डाला गया था। जिस पर सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि इसके जरिए किसी फिल्म की रिलीज को चुनौती देना सही तरीका नहीं है।

70 टन की लॉरी का वजन नहीं सह सका पुल, दो हिस्सों में टूटा, नदी में गिरी गाड़ियां, Video

'भारत बने हिन्दू राष्ट्र, पूरी दुनिया पर पड़ेगा सकारात्मक असर..', नेपाल के पूर्व चीफ जस्टिस की मांग

The Kerala Story को झूठा साबित करो 10 करोड़ दूंगा ! विरोध कर रहे लोगों को किसने दिया चैलेंज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -