'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग ने दिल्ली के थियेटर में मचाया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो
'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग ने दिल्ली के थियेटर में मचाया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो
Share:

बहुप्रतीक्षित मूवी 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्माताओं को हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित एक्सोडस ड्रामा की स्क्रीनिंग के बीच एक बड़ा आश्चर्य देखने के लिए मिल रहा है। कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को उजागर करनेवाली यह कहानी (जिसे बताने की जरूरत थी) बनाने के लिए मूवी निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री की दृष्टि की सराहना करते हुए, खचाखच भरे सिनेमा हॉल में इस सिनेमाई मास्टरपीस के लिए तालियों के साथ स्टैंडिंग ओवेशन भी डियाक जा चुका है। स्क्रीनिंग में तमाम दर्शकों की उन्हीं भावनाओं को प्रतिध्वनित भी कर चुके है, जो मुख्य कलाकारों द्वारा दिखाये गये विचारों और शानदार कथा के प्रदर्शन की प्रशंसा करने से नहीं रुक पाए है।

बीते वर्ष के अंत में, विवेक और उनकी पत्नी-अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने विभिन्न शहरों में अपनी बहुप्रतीक्षित मूवी 'द कश्मीर फाइल्स' की विशेष स्क्रीनिंग के लिये एक महीने के लंबे शेड्यूल के साथ USA का दौरा कर चुके है। इंडियन हिस्ट्री की सबसे महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और रिपोर्ट न की गई कहानी में से एक, विवेक की अगली 'द कश्मीर फाइल्स' को USA के कई प्रतिष्ठित संस्थानों और संगठनों द्वारा आमंत्रित भी किया जा चुका है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित मूवी निर्माता, पल्लवी जोशी के साथ 'द कश्मीर फाइल्स' को मूवी  स्क्रीनिंग के बीच मिल रही विनम्र और हार्दिक प्रतिक्रिया के बारे में उत्साहित हैं।

विवेक के नेतृत्व में पत्नी पल्लवी जोशी और टीम के साथ, फतवे के खतरे में होने के उपरांत, बीते 3 सालों में व्यापक शोध किया और इस कार्य को भी अंजाम दे चुके है। उनकी टीम ने प्रत्येक कहानी का अध्ययन किया और अंत में एक फीचर मूवी बनाने के लिए निकल पड़े। विवेक ने कोरोना वायरस  की चुनौती के बावजुद, अपने मिशन पर भरोसा किया, शोध पूरा किया और एक आकर्षक कहानी और पटकथा लिखी, जो बिना किसी गाने के 2 घंटे, 50 मिनट में स्क्रीन पर एक एपिक मूवी में परिवर्तित हो चुकी है।

अपने शीर्षक पर खरी उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर बनाई गई है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देनेवाला कथन है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर प्रश् उठ रहा है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस एक्सोडस नाट्य में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मांडलेकर जैसे कलाकार अहम् रोल है। ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अगरवाल, अभिषेक अगरवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

 

लॉकअप के कैदियों के खिलाफ दर्ज हुई चार्जशीट, ये 5 कंटेस्टंट हुए नॉमिनेट

बेटी ने पिता शाहरुख़ को दी खास सलाह, मस्ती के मूड में नज़र आए एक्टर

फैंस ने काजोल से रानी को लेकर पूछा ऐसा सवाल, एक्ट्रेस ने कहा- "अब तो फोन करके पूछना पड़ेगा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -