चिलचिलाती गर्मी ने उत्तरी कैलिफोर्निया तोड़ा तापमान का सारा रिकॉर्ड
चिलचिलाती गर्मी ने उत्तरी कैलिफोर्निया तोड़ा तापमान का सारा रिकॉर्ड
Share:

सैन फ्रांसिस्को: फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी की चेतावनी का असर उत्तरी कैलिफोर्निया के कुछ हिस्सों पर जारी है। रिपोर्टों के अनुसार सैन फ्रांसिस्को और तटीय शहरों में जहां हल्का तापमान था, वहीं खाड़ी क्षेत्र और उत्तरी कैलिफोर्निया के कुछ अंतर्देशीय शहरों को इस सप्ताह के अंत में गर्म परिस्थितियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।

राज्य के ऊर्जा अधिकारियों ने 10 जुलाई को फ्लेक्स अलर्ट की घोषणा की, जिसमें निवासियों को जंगल की आग के खतरों के कारण बिजली बचाने के लिए कहा गया। दोपहर के दौरान तापमान में वृद्धि हुई, जिससे अंतर्देशीय और घाटी क्षेत्रों में रिकॉर्ड टूट गए।

कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटो के 42.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। रविवार की सुबह नेशनल वेदर सर्विस के पूर्वानुमान के अनुसार सेंट्रल कैलिफ़ोर्निया में मर्सिड का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी ब्रैडेन मर्डॉक ने सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की एक रिपोर्ट में कहा, "गर्मी उन क्षेत्रों तक बहुत अधिक सीमित होने वाली है जो तट से काफी दूर होने जा रहे हैं।" मौसम विज्ञानियों ने कहा कि ठंड का सिलसिला सोमवार से शुरू होकर सप्ताह के मध्य तक चलेगा। अधिकारियों ने कहा कि मध्य कैलिफोर्निया में, पासो रॉबल्स हवाई अड्डे ने अपने पिछले 1961 के रिकॉर्ड 114 को दोपहर 3 बजे तक बांध दिया।

बॉडीकॉन ड्रेस पहनकर जाह्नवी कपूर की नयी तस्वीरों ने मचाया तहलका

एक ऐसा पहलवान जिसने पहलवानी नहीं बल्कि एक्टिंग कर कमाया अपना नाम

'धाकड़’ से सामने आया कंगना रनौत का लुक, देखकर बढ़ा फैंस का उत्साह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -