'अवैध कब्जे वाली वक्फ संपत्ति पर बनाएँगे स्कूल..', मदरसा छात्रों को लेकर योगी सरकार का प्लान
'अवैध कब्जे वाली वक्फ संपत्ति पर बनाएँगे स्कूल..', मदरसा छात्रों को लेकर योगी सरकार का प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मदरसा के छात्रों को अन्य विषयों के साथ गणित और विज्ञान भी पढ़ाया जाएगा, ताकि वे ‘मौलवी’ बनने की जगह ‘अधिकारी’ बन पाएं। यूपी कैबिनेट के मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि यही पीएम नरेंद्र मोदी का विज़न भी है। धर्मपाल सिंह ने यह भी कहा है कि वर्तमान में अवैध कब्जे वाले वक्फ बोर्ड की भूमि को खाली करने के बाद स्कूल और अस्पताल बनाए जाएंगे।

धर्मपाल सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी ने मदरसा के छात्रों के लिए ‘एक हाथ में कुरान और दूसरे में लैपटॉप’ की बात कही है। वाराणसी में मीडिया से बातचीत के दौरान धर्मपाल सिंह ने कहा कि, 'मदरसा के छात्रों के लिए ‘एक हाथ में कुरान और दूसरे में लैपटॉप’ के पीएम मोदी के दृष्टिकोण के बाद मदरसे के छात्रों को गणित, सामान्य विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी और अन्य विषयों को पढ़ाया जाएगा, ऐसा इसलिए ताकि छात्र दीन की शिक्षा लेकर मौलवी बनने की जगह, वे भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), प्रांतीय सिविल सेवा (PCS), इंजीनियर और डॉक्टर बन सकें।'

उधर, धर्मपाल सिंह ने सीएम योगी की भी जमकर तारीफ की और कहा कि वह उत्तर प्रदेश को “उत्तम प्रदेश” में तद्बील कर रहे हैं, जैसा कि प्रधान मंत्री ने परिकल्पित किया था। धर्मपाल सिंह ने कहा कि वक्फ बोर्ड से संबंधित जमीन के काफी हिस्से को अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। मंत्री ने आश्वासन दिया कि इसे खाली करा लिया जाएगा और स्कूलों, अस्पतालों और पार्कों के निर्माण के लिए इसे उपयोग किया जाएगा। बता दें कि यूपी में मदरसों का सर्वे चल रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे कांग्रेस नेता कृष्णकांत पांडे का हार्ट अटैक से निधन, राहुल गाँधी ने जताया दुःख

भ्रष्टाचार में बुरी फंसी AAP ! सीएम केजरीवाल का 'लाई डिटेक्टर' टेस्ट हुआ तो क्या होगा ?

अडवाणी जी के घर पहुंचे मोदी और राजनाथ, वरिष्ठ नेता को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -