सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के साथ तेलंगाना में खुले स्कूल
सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के साथ तेलंगाना में खुले स्कूल
Share:

तेलंगाना के स्कूलों ने बुधवार, 1 सितंबर को सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू कर दीं, जबकि राज्य में कॉलेज भी उसी तरह से फिर से शुरू हो गए। इस बीच, तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने यहां राजभवन में हाई स्कूल का दौरा किया और छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों और अधिकारियों से बातचीत की।

पहली से 12वीं कक्षा के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए 31 अगस्त को उच्च न्यायालय के आदेश का पालन किया गया, जिसमें स्कूलों को ऐसा करने की अनुमति दी गई थी, जबकि सरकारी आवासीय स्कूलों को एक महीने के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित करने से रोक दिया गया था। कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि अगर माता-पिता उन्हें भेजने के लिए इच्छुक नहीं हैं तो किसी भी कक्षा में किसी भी वार्ड को स्कूल प्रबंधन द्वारा शारीरिक रूप से ऑफ़लाइन कक्षाओं में उपस्थित होने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। बुधवार को रिपोर्ट के अनुसार, छात्रों ने मास्क पहनकर स्कूलों में प्रवेश किया, हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल किया और कक्षाओं में भाग लिया। 

शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्रा रेड्डी, जिन्होंने शहर के एक स्कूल का निरीक्षण किया, ने कहा कि छात्रों को विशेष रूप से सुबह की प्रार्थना के दौरान COVID-19 मानदंडों का पालन करने की आवश्यकता के बारे में बताया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को भी मध्याह्न भोजन के समय सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में पहली से 12वीं तक के 60 लाख बच्चों में से करीब 29 से 30 लाख छात्र सरकारी संस्थानों में हैं।

MP: बेरहमी से की किन्नर की पिटाई और फिर मारी लात

पंजाब में स्कूल खुलते ही हुआ कोरोना विस्फोट, बढ़ा संक्रमित बच्चो का आंकड़ा

अनिल देशमुख की टीम से CBI सब इंस्पेक्टर ने ली रिश्वत, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -