पंजाब में स्कूल खुलते ही हुआ कोरोना विस्फोट, बढ़ा संक्रमित बच्चो का आंकड़ा

चंडीगढ़: कोरोना महामारी ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है इस बीच कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मध्य पंजाब में बच्चों में संक्रमण का संकट बढ़ गया है। यह खुलासा केंद्र द्वारा कराए गए सर्वे में हुआ है। पंजाब में 30 दिन के आंकड़ों के मुताबिक, 9.6 प्रतिशत की दर से बच्चों में संक्रमण की बढ़ोतरी हुई है तथा राज्य संक्रमण दर में शीर्ष पर है। 2 अगस्त से विद्यालय खुलने के पश्चात् बच्चों में संक्रमण के अधिक मामले देखने को मिले हैं।

वही पंजाब में विद्यालय खुलने के पश्चात् अब तक 40 से ज्यादा छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। लुधियाना के एक विद्यालय में कक्षा 11 के 20 से ज्यादा छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके पश्चात् विद्यालय को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। देश में एक्सपर्ट इन दिनों कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं। 

एक्सपर्ट्स का कहना है कि सितंबर के मध्य तक इसका आरम्भ हो जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण विशेषज्ञ त्योहारी सीजन तथा विद्यालयों को पूरी तरह से खोले जाने को मान रहे हैं। पंजाब में भी 2 अगस्त से विद्यालय खोले जा चुके हैं। ऐसे में स्कूली बच्चों में संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है। बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए हाल ही में केंद्र द्वारा सर्वे कराया गया, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि पंजाब में बीते कुछ दिनों में बच्चों में संक्रमण के मामले रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। 

पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का भाव

गाय को घोषित करो राष्ट्रीय पशु, गौरक्षा हिन्दुओं का मूलभूत अधिकार - इलाहाबाद हाई कोर्ट

नाव चालाने लायक हुईं दिल्ली की सड़कें, ब्रिज बने नियाग्रा फॉल, लोग बोले- 'वाह केजरीवाल'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -