27 अक्टूबर को इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल
27 अक्टूबर को इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल
Share:

चंडीगढ़: 27 अक्टूबर को हरियाणा में सभी सरकारी ईवा, निजी विद्यालय बंद रहेंगे। स्कूल शिक्षा निदेशालय, हरियाणा ने प्रदेश भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में उत्सव की छुट्टी का ऐलान किया है। प्रदेश भर के विद्यालय बृहस्पतिवार 27 अक्टूबर को बंद रहेंगे। निदेशक माध्यमिक शिक्षा हरियाणा पंचकूला के खाते में सहायक निदेशक (शैक्षणिक) कुलदीप मेहता ने एक पत्र में कहा है कि भाई दूज के अवसर पर विद्यालय बंद रहेंगे।

वही आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उत्सव की छुट्टी का ऐलान किया गया है। ट्वीट में लिखा गया है, 'शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी, प्राइवेट तथा एडिड विद्यालयों में भाई दूज के उपलक्ष्य में 27 अक्टूबर 2022 को अवकाश घोषित किया है। इस सिलसिले में प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अफसरों एवं जिला मौलिक शिक्षा अफसरों को निर्देश दिए गए हैं।' 

विभाग ने सभी अफसरों से आग्रह किया है कि वे प्रदेश में 27 अक्टूबर को स्कूल की छुट्टी के आदेश की अनुपालना सुनिश्चित करें। विद्यालय सामान्य रूप से धनतेरस, दिवाली एवं भाई दूज की वजह से 5 दिन की छुट्टी देते हैं। इस साल, दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जा रही है। वहीं भाई दूज 27 अक्टूबर, 2022 को मनाई जाएगी। भाई दूज का त्योहार एक बहन के अपने भाई के लिए प्रेम का उत्सव है।

'सबूतों के साथ की छेड़छाड़, देश छोड़कर भागने वाली थीं जैकलीन', ED का खुलासा

UP: लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 4 की मौत- 45 घायल

IOCL में अभी करें इन पदों पर आवेदन, जानिर कितना मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -