फीस न भरने की वजह से परीक्षा में बैठने पर कोई रोक नहीं
फीस न भरने की वजह से परीक्षा में बैठने पर कोई रोक नहीं
Share:

मध्य प्रदेश एमपी राज्य शिक्षा विभाग ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों को शुल्क भुगतान में चूक के कारण परीक्षाओं में उपस्थित होने से नहीं रोका जा सकता है। आधिकारिक सूचना में, शिक्षा विभाग ने पुष्टि की है कि यह आदेश सीबीएसई, आईसीएसई और एमपी राज्य बोर्ड 2021 के लिए लागू है। स्कूल शिक्षा और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री, इंदरसिंह परमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि बच्चों को प्रदर्शित करने के लिए वर्जित नहीं किया जाएगा। 

फीस का भुगतान न होने के कारण उनकी परीक्षा। इंदरसिंह परमार के अनुसार किसी भी छात्र को फीस न चुकाने के लिए कक्षा 9 से 12 तक की परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित नहीं किया जाएगा। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए केवल माता-पिता या संबंधित छात्र से एक उपक्रम की आवश्यकता होगी। मंत्री का यह आदेश सभी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), भारतीय माध्यमिक शिक्षा प्रमाणपत्र (आईसीएसई), मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और राज्य के अन्य गैर-सहायता प्राप्त निजी संबद्ध स्कूलों पर लागू होगा। 

परमार ने कहा कि निजी स्कूल प्रबंधन किसी भी छात्र को लंबित शुल्क की किश्त नहीं चुकाने के लिए स्कूल में ऑनलाइन कक्षाओं या शारीरिक रूप से संचालित कक्षाओं में भाग लेने से नहीं रोक सकता है। छात्रों के परीक्षा परिणाम भी वापस आयोजित नहीं किए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से विभिन्न तरीकों से फीस का जबरन भुगतान लेने के बारे में स्कूल शिक्षा विभाग को कई शिकायतें मिल रही थीं।

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में NRI नहीं डाल पाएंगे वोट, निर्वाचन आयोग ने बताया कारण

मैरीटाइम इंडिया समिट 2021: पीएम मोदी बोले- समुद्री अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए बेहद गंभीर है भारत

प्रेम संबंध का खौफनाक अंत, एक ही फंदे पर लटके मिले युवक-युवती के शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -