हिमाचल प्रदेश में 27 सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल, CM जयराम ठाकुर की बैठक में आज होगा फैसला

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है. इस मीटिंग में जनता से संबंधित कई प्रस्तावों पर फैसला लिया जा सकता है. राज्य में 25 सितंबर के बाद से स्कूल खोले जाने हैं या नहीं. ये फैसला भी आज की बैठक में ही लिया जाएगा. बैठक सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सचिवालय में होगी. सरकार ने अभी 25 सितंबर तक स्कूल बंद रखे हैं.

संभावित है कि 27 सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाया जा सकता है. वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से पांचवीं और आठवीं कक्षा के स्टूडेंट्स को भी स्कूल बुलाने का प्रस्ताव भेजा गया है. कोरोना से किस तरह स्कूल के छात्रों को बचाया जाएगा, इसको लेकर जो माइक्रो प्लान तैयार किया गया है. उसे भी बैठक में सरकार के समक्ष रखा जाएगा. इसके तहत एक कक्षा की क्षमता के 50 फीसदी के हिसाब से स्टूडेंट्स को बुलाने की योजना है. मीटिंग में शिक्षा विभाग में 8000 मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती का फैसला होने का अनुमान है. इस भर्ती में सीएम ठाकुर की सिफारिश पर आधे पद और बाकी आधे आवेदनों के आधार पर SDM की अध्यक्षता वाली कमेटियों के जरिए भरने की योजना है.

सीएंडवी और JBT को गृह जिलों में ट्रांसफर करने की नीति में भी सरकार परिवर्तन कर सकती है. अभी 13 वर्षों के बाद दूसरे जिलों में सेवा दे रहे JBT ओर सीएंडवी अध्यापकों को अपने गृह जिलों में ट्रांसफर करने की योजना है. इस समय अवधि को सरकार कम कर सकती है. मीटिंग में सरकारी स्कूलों में नियुक्त कंप्यूटर शिक्षकों के मानदेय में 500 रुपये बढ़ोतरी की सीएम की बजट घोषणा को भी स्वीकृति दी जाएगी.

इस तरह पता करे कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट असली है या नकली

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 2019-20 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार किए प्रदान

अफगान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ दोस्ताना संबंध चाहता है: विदेश मंत्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -