स्कूल संचालकों ने की जिला कलेक्टर से मुलाकात, मान्यता बहाल करने का किया आग्रह
स्कूल संचालकों ने की जिला कलेक्टर से मुलाकात,  मान्यता बहाल करने का किया आग्रह
Share:

इंदौर/ब्यूरो: शहर में  स्कूलों की मान्यता निरस्त करने का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। जानकारी के अनुसार 296 स्कूलों की मान्यता निरस्त की गई है।  नाराज स्कूल संचालकों ने कलेक्टर मनीष सिंह से मुलाकात की है। संचालकों ने स्कूलों की मान्यता बहाल करने का आग्रह किया है। मामले में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास को अगले सात दिन में दस्तावेजों की समीक्षा कर मान्यता जारी करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दे की शिक्षा का अधिकार अधिनियम में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने से पहले 296 स्कूलों की मान्यता निरस्त कर दी गई। 

जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास ने इन स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को नजदीक के सरकारी स्कूलों में प्रवेश देने की बात कही है। आदेश से भड़के स्कूल संचालकों ने सोमवार को कलेक्टर से मुलाकात की। इस पुरे मामले पर चर्चा के दौरान पचास स्कूल संचालकों ने बताया कि आरटीई से जुड़ी प्रक्रिया स्कूलों ने समय पर पूरी कर ली। विकासखंड अधिकारी ने भौतिक सत्यापन भी किया।

बावजूद इसके जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने मान्यता निरस्त कर दी। वही इस पुरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी व्यास ने कलेक्टर को कहा कि आनलाइन लिंक खोलने की पात्रता हमारे कार्यालय को नहीं है। इस पर कलेक्टर ने कहा कि इन स्कूलों की मान्यता को लेकर आफलाइन दस्तावेज की समीक्षा की जाए। सात दिन के भीतर प्रक्रिया पूरी करें, ताकि यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों का भविष्य को संवारा जा सके।

बिस्तर गीला कर देती थी 9 साल की बच्ची, महिला ने दी खौफनाक सजा

इंदौर से रणवीर को भेजे जाएंगे कपड़े, डस्टबिन पर लगाया एक्टर का अश्लील फोटोशूट

पुष्यमित्र भार्गव ने विकास कार्यो को लेकर कसी कमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -