स्कूलों में स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी, प्रयोगशाला,समेत अच्छे पढ़ाने वाले गुरु होना चाहिए- सीएम शिवराज
स्कूलों में स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी, प्रयोगशाला,समेत अच्छे पढ़ाने वाले गुरु होना चाहिए- सीएम शिवराज
Share:

इंदौर/ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेशभर के कुल 72 स्कूलों के नवीन भवनों का भूमिपूजन इंदौर से वर्चुअल तरीके से किया। शनिवार को अहिल्या आश्रम क्र. 1 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम राइज स्कूल का भूमिपूजन किया। साथ ही बाकी स्कूलों में भूमिपूजन का कार्यक्रम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। 

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से पूछा कैसा लगा स्कूल, बच्चे बोले अच्छा लगा। बचपन की कहानी सुनाते हुए बोले मैं भी बचपन मे 2 कमरों के सरकारी स्कूल में पढ़ा। उस समय दरी भी नहीं होती थी। घर से बोरे की फट्टी ले जाकर पढ़ते थे। मैंने सोचा था कि सरकारी स्कूल भी बेहतर होना चाहिए। पहले की सरकार ने शिक्षाकर्मी कर दिए जिन्हें 500 रुपये मिलते थे। इसमें कोई पढ़ा सकता था क्या, बच्चे बोले नहीं। मैंने स्कूल में पूछा गंगा जी कहा से निकलती है तो बच्चे बोले विंध्याचल से निकली। 

सीएम शिवराज ने कहा स्कूली की इमारत और फर्नीचर बेहतर हों। स्मार्ट क्लास हो, लाइब्रेरी, प्रयोगशाला, खेलकूद मैदान और खेल सामग्री और अच्छे पढ़ाने वाले गुरु होना चाहिए। प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल बनाएंगे। स्कूल तो बन जाएंगे बच्चों खूब पढ़ना, खेलना। माता-पिता से निवेदन है भांजे-भांजियों को पढ़ने के बाद खेलने, पेंटिंग करने दो। खेलेंगे कूदेंगे, पढ़ेंगे और आसमान को बच्चे छू लेंगे।

फीडे महिला कैंडिडेट क्वार्टर फाइनल गेम 2 में जीती बाजी हो गई ड्रॉ

मां के मना करने पर भी फोड़ा बम, 10 वर्षीय मासूम की हुई दर्दनाक मौत

टिफिन को उल्टा रख फोड़ा 'सुतली बम', लड़की का हो गया ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -