फीडे महिला कैंडिडेट क्वार्टर फाइनल गेम 2 में जीती बाजी हो गई ड्रॉ
फीडे महिला कैंडिडेट क्वार्टर फाइनल गेम 2 में जीती बाजी हो गई ड्रॉ
Share:

फीडे महिला कैंडिडैट टूर्नामेंट के पूल A में इंडिया की शीर्ष खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी नें उक्रेन की एना मुजयचूक के विरुद्ध क्वाटर फाइनल मुक़ाबले मे काले मोहरो से दूसरी बाजी ड्रॉ खेलते हुए 1.5-0.5 से बढ़त को बरक़रार रखा है। अब हम्पी को सेमी फाइनल पहुँचने के लिए बचे हुए 2 मुक़ाबले में 1 अंक की जरूरत है । काले मोहरो से खेल रही कोनेरु हम्पी नें पेट्रोफ डिफेंस में 18 चालों में ही बहुत ही अच्छी बढ़त बना ली थी और जब ऐसा लग रहा था की जीत उनके हाथ में उनके घोड़े की एक गलत चाल नें एना को वापसी का अवसर प्रदान कर दिया और उन्होने हम्पी के राजा को लगातार शह देते हुए अंक बांटने पर विवश तक कर डाला । अब एक दिन के विश्राम के बाद हम्पी सफ़ेद मोहरो से मुक़ाबला खेलने वाली है। वही दूसरे क्वाटर दूसरे क्वाटर फाइनल में चीन की ग्रांड मास्टर लेई टिंगजे नें उक्रेन की ग्रांड मास्टर मारिया मुजयचुक के विरुद्ध बाजी ड्रॉ खेलते हुए हम्पी की तरह 1.5-0.5 से बढ़त अपने नाम रखी।

इसके पहले खबरें थी कि  प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को 2 पूल में बांटा गया है जिसमें पूल ए में इंडिया की ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी ,चीन की ग्रांड मास्टर लेई टिंगजे ,और उक्रेन की जुड़वा बहने ग्रांड मास्टर मारिया मुजयचुक और अन्ना मुजयचूक को शामिल कर लिया गया है। मुक़ाबले सीधे क्वाटर फाइनल से शुरू होंगे इसमें चार क्लासिकल मुकाबलों के आधार पर विजेता खिलाड़ी आगे बढ़ने वाले है। हम्पी का सामना अन्ना से तो लेई के सामना मारिया के साथ होने वाला है । पूल ए जीतने वाली खिलाड़ी पूल बी की विजेता खिलाड़ी से कैंडीडेट का फाइनल खेलने वाली है।

2 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में उपविजेता रही कोनेरु हम्पी के पास एक बार फिर विश्व चैंपियनशिप खेलने का अवसर भी दिया जा रहा है और इसके लिए उन्हे फीडे कैंडिडैट जीतना पड़ेगा। दूसरे क्वाटर फाइनल में चीन की ग्रांड मास्टर लेई टिंगजे नें उक्रेन की ग्रांड मास्टर मारिया मुजयचुक के विरुद्ध जीत से शुरुआत की है । लेई नें सफ़ेद मोहरो से स्लाव ओपनिंग में 53 चालों तक चले एंडगेम में मारिया को मात दी है । और अब जब हम्पी और लेई नें सेमी फाइनल के तरफ कदम बढ़ा दिये है देखना है मुजयचूक बहने कैसे वापसी करती है।

'टीम के लिए कुर्बानी नहीं देते बाबर..', पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर्स

T20 वर्ल्ड कप: बारिश में धुला ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का महामुकाबला, दोनों को मिला 1-1 पॉइंट

पाकिस्तान को ज़िम्बाब्वे ने हराया, लेकिन भारत पर क्यों भड़के शोएब अख्तर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -