स्कूल के खाने ने खतरे में डाली दर्जनों बच्चों की जान, अस्पताल में भर्ती हुए 60 मासूम, प्रिंसिपल सस्पेंड
स्कूल के खाने ने खतरे में डाली दर्जनों बच्चों की जान, अस्पताल में भर्ती हुए 60 मासूम, प्रिंसिपल सस्पेंड
Share:

संगरूर: पंजाब के संगरूर के घावदा से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ बने मेरीटोरियस स्कूल में खाने में गड़बड़ी होने के चलते 60 के लगभग बच्चे बीमार हो गए जिनका उपचार संगरूर के सरकारी चिकित्सालय में चल रहा है। शुक्रवार शाम को 20 बच्चे पेट दर्द और उल्टी की परेशान को लेकर सरकारी चिकित्सालय पहुंचे। जिनमें से 15 बच्चों को छुट्टी दे दी गई। मगर शनिवार सुबह होते ही पेट दर्द एवं उल्टी की शिकायत से पीड़ित बच्चों का स्कूल में आना शुरू हुआ। लगभग 3 दर्जन से अधिक बच्चे चिकित्सालय में भर्ती हुए। अभी चिकित्सालय में 50 से ऊपर बच्चों का उपचार चल रहा है। 

वही इस मामले में मेरिटोरियस स्कूल संगरूर के प्रधानाचार्य को सस्पेंड कर दिया गया है। डॉक्टर ने बताया कि शुरुआती तहकीकात में खाने में ही गड़बड़ी के चलते बच्चों को फूड प्वाइजनिंग हुई है जिसकी जांच की जा रही है। हमने खाने के सैंपल लेने के लिए टीम स्कूल में भेज दी है। वहीं बीमार बच्चों ने कहा कि हमें दिवाली के पश्चात् ही खाना खाने के बाद पेट दर्द शुरू हो जाती थी। खाने में कीड़े मिल रहे थे। हमने इसकी शिकायत भी की थी। इस घटना के पश्चात् बच्चों के माता-पिता परेशान हैं। क्योंकि स्कूल का अपना हॉस्टल है। बच्चे हॉस्टल में ही पढ़ाई करते हैं। बाहर से किसी को भी अंदर आने जाने की अनुमति नहीं है।

फिलहाल सीएम के होम डिस्ट्रिक्ट में इतनी बड़ी गिनती में बच्चों का बीमार होना और खाने में लापरवाही होने के चलते जिले के डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग की कई टीम में गठित की है जो इस घटना की एक सप्ताह में रिपोर्ट जिले के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर को देगी। संगरूर सरकारी चिकित्सालय की डॉक्टर ने बताया कि 20 बच्चे कल रात आए थे। 35 के करीब बच्चे आज प्रातः आए हैं, सभी बच्चों की सेहत में अभी सुधार है। बच्चे नॉर्मल पेट दर्द एवं उल्टी की शिकायत लेकर आए थे। 14 बच्चों को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। हमने एक टीम स्कूल में भेजी है, जो खाने का सैंपल लेकर उसकी तहकीकात करेगी। शुरुआती जांच में यह फूड प्वाइजनिंग है। क्योंकि खाना खाने के बाद ही बच्चों को यह परेशानी आनी शुरू हुई है।

अफसरों ने नहीं सुनी फरियाद तो माइक लेकर पेड़ पर चढ़ गया भाजपा नेता, लगी लोगों की भीड़

कल छत्रपती शिवाजी के गढ़ सिंधुदुर्ग में मनाया जाएगा भारतीय नौसेना दिवस, कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

इन राज्यों पर मंडराया मिचौंग तूफान का खतरा, स्कूल बंद के साथ कई ट्रेनें हुई कैंसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -